Move to Jagran APP

जानें-होली से पहले दिल्ली-हरियाणा, उत्तराखंड सहित यूपी में कैसा रहेगा मौसम

आज 25 मार्च हो चुका है। धीरे-धीरे एक तरफ जहां गर्मी का आगमन हो रहा है वहीं लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा है। दिल्ली यूपी-बिहार सहित मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों का मौसम।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 07:53 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 02:07 PM (IST)
जानें-होली से पहले दिल्ली-हरियाणा, उत्तराखंड सहित यूपी में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली, यूपी-बिहार सहित मध्य प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। आज 25 मार्च, 2021 हो चुका है। धीरे-धीरे एक तरफ जहां गर्मी का आगमन हो रहा है वहीं लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा है। दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा सहित देश के कई इलाकों में भी मौसम विभाग की तरफ से हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया जाता रहा है। बीते दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह के वक्त मौसम में बदलाव देखने को मिलता है। एक तरफ ठंडी हवाएं तो दूसरी तरफ दिन में पड़ती तेज धूप दर्ज की जा रही है। वहीं यूपी के कई इलाकों में बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया है। 

loksabha election banner

झारखंड में 5 दिनों तक बादल छाएं रहेंगे

अगर झारखंड की बात करें तो यहां पर अगले 5 दिनों तक बादल छाएं रहेंगे वहीं उमस से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि होली पर आसमान में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ोतरी के आसार हैं। 

कानपुर में भी नहीं है स्थिर मौसम, जारी किया अलर्ट

वहीं यूपी के कानपुर में मौसम का मिजाज स्थिर नहीं है। मौसम विभाग ने दिन में धूप और शाम को तेज हवा चलने के साथ अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव की संभावना जताई है। बारिश से मौसम बदल गया है। बारिश- बूंदाबांदी के बाद न्यूनतम तापमान कम हो गया है। न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस घट गया है। इससे यह 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। हालांकि, अधिकतम तापमान दो डिग्री बढ़कर 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

25 मार्च के बाद साफ हो सकता है मौसम

रिपोर्ट के मुताबिक,  आगामी पश्चिमी हिमालयी भागों पर हल्की वर्षा या बर्फबारी हो सकती है। 25 मार्च से मौसम साफ हो जाएगा। स्काईमेट वेदर के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, बिहार के कुछ भागों, पूर्वी मध्य प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में 25 मार्च के बाद मौसम साफ हो जाएगा।

दक्षिण के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

वहीं दक्षिणी में केरल के कुछ हिस्सों में छिटपुट जगहों पर हल्की बारिश जारी रहने की उम्मीद है। 25 मार्च से उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत पर मध्यम से तेज उत्तर पश्चिमी हवाएं चलेंगी। इन हवाओं के प्रभाव से सुबह के तापमान में कुछ और गिरावट हो सकती है, जबकि मौसम साफ होने के कारण दिन में पारा ऊपर चढ़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के नदबई, भरतपुर के आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.