Move to Jagran APP

Weather Updates : आने वाले दिनों में भारत के इन राज्यों में बारिश और आंधी के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Updates देश के दूसरे राज्यों की बात करें तो बिहार झारखंड पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्वी राज्यों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इन राज्यों में सात फरवरी तक बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 11:02 PM (IST)
Weather Updates : आने वाले दिनों में भारत के इन राज्यों में बारिश और आंधी के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट
उत्तर भारत के कई हिस्सों में सुबह और शाम को हो रही है ठंड

नई दिल्ली, एजेंसियां। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को हुई बारिश के बाद राजधानी क्षेत्र में अब मौसम एकदम साफ हो गया है। सुबह, शाम ठंड और दोपहर में तेज धूप रहती है, जिसके कारण लोगों को राहत मिली हुई है। वहीं, देश के दूसरे राज्यों की बात करें तो बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्वी राज्यों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इन राज्यों में सात फरवरी तक बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

loksabha election banner

भारतीय मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए मौसम बुलेटिन के अनुसार बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 6 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। 6 और 7 फरवरी को असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Indian Railway News: पूरे देश में रेलवे करने जा रहा एक बड़ा बदलाव, जानकर आप भी कहेंगे वाह

गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना

आइएमडी ने कहा कि एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के तहत दक्षिण असम और पड़ोस में निचले क्षोभ मंडल स्तर पर और एक अन्य चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी छत्तीसगढ़ में होता है, जो कि इन क्षेत्रों में बहुत अधिक गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। 

बिहार के कई जिलों में छाए बादल

बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार सुबह अच्छी धूप निकली, लेकिन शाम को बादल छा गए। पटना का शुक्रवार को अधिकतम तापमान 26.6 और न्यूनतम 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

एमपी व यूपी के कई हिस्सों में कुछ घंटों के लिए रहेगा कोहरा

मौसम के स्थिति की जानकारी देते हुए आइएमडी ने कहा कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहर के कई हिस्सों में 8 और 9 फरवरी की सुबह घना कोहरा छाया रहेगा। यह कोहरा कुछ घंटों के लिए ही रहेगा।

रबी की फसल के लिए फायदेमंद है ये बारिश

बता दें कि बारिश से रबी की फसलों को फायदा होगा। चना, मसूर और मटर जैसी फसलों की सिंचाई करने से किसान बच जाएंगे और बारिश होने से फसलों को फायदा होगा। यह बारिश सब्जियों के लिए भी फायदेमंद है। यह बारिश आम और लीची के लिए भी फायदेमंद साबित होगी।

Red Fort Violence में बड़ा खुलासा, फरार Deep Sidhu का FB पोस्ट विदेशी महिला दोस्त कर रही अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.