Move to Jagran APP

Weather Updates: अगले पांच दिनों तक इन राज्यों में मौसम रहेगा खराब, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather Updates उत्तराखंड में मौसम बेहद खराब रहेगा। पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश का अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही आने वाले दो दिनों में हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होनी है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 09:40 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 11:12 PM (IST)
Weather Updates: अगले पांच दिनों तक इन राज्यों में मौसम रहेगा खराब, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट
पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में देखा जा रहा बदलाव

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के कई हिस्सों में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले पांच दिनों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। उत्तराखंड में मौसम बेहद खराब रहेगा। पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश का अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही आने वाले दो दिनों में हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होनी है। 

loksabha election banner

24 से 25 फरवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले पड़ने की आशंका है। हिमाचल प्रदेश में 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश का अनुमान है तो वहीं, उत्तराखंड में 23 से 27 फरवरी के दौरान बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इस बीच, मंगलवार को तमिलनाडु और केरल के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं।

कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में 40 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा तापमान

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार कम से कम मार्च की शुरुआत तक भारत के अधिकांश हिस्सों में गर्म तापमान का अनुमान लगाया गया है। शनिवार से कोंकण और गोवा की कुछ हिस्सों में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान हो सकता है। वहीं, उत्तर भारत के कुछ मैदानी क्षेत्रों में मंगलवार और बुधवार को सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना जताई गई है।

27 डिग्री सेल्सियस पार कर सकता है दिल्ली का तापमान

स्काईमेट वेदर के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में सामान्य तौर पर फरवरी का पहला सप्ताह 23 डिग्री सेल्सियस के औसत तापमान के साथ शुरू होकर 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है। ऐसे में पूरे माह का औसत तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहता है। लेकिन बीते तीन सप्ताह की बात करें तो इस बार औसत अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है और जिस तरह से लगातार तापमान बढ़ रहा है, फरवरी के आखिरी सप्ताह में औसत तापमान 27 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.