Move to Jagran APP

हल्की बारिश के बाद दिल्ली का मौसम सुहाना, सुबह से चल रही ठंडी हवाएं; जानें यूपी-बिहार का हाल

Weather Updates Today आज सुबह भी दिल्ली में हल्की ठंड महसूस की गई। सुबह से राजधानी में ठंडी हवाएं चल रही है जिससे मौसम सुहाना हो गया है। मौसम की यह राहत आज भी बरकरार रहेगी। आंशिक तौर पर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 07:57 AM (IST)
हल्की बारिश के बाद दिल्ली का मौसम सुहाना, सुबह से चल रही ठंडी हवाएं; जानें यूपी-बिहार का हाल
दिल्ली का मौसम सुहाना, सुबह से चल रही ठंडी हवाएं; जानें यूपी-बिहार का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। 17 April Weather News: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather Updates) सहित उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में चली धूल भरी आंधी और हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी का सामना कर रहे दिल्लीवासियों के लिए शुक्रवार का दिन राहत प्रदान करने वाला रहा। शनिवार शाम मौसम ने थोड़ी करवट क्या बदली दिल्ली की तो जैसी फिजा ही बदल गई। धूल भरी आंधी के बाद हुई हल्की बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया। कहीं-कही तो देर रात बारिश का दौर चलता रहेगा।

loksabha election banner

दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना

मौसम की यह राहत दिल्ली में आज यानी शनिवार को भी बरकरार रहेगी। आंशिक तौर पर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना भी बनी रहेगी। बात दें आज सुबह भी दिल्ली में हल्की ठंड महसूस की गई। सुबह से राजधानी में ठंडी हवाएं चल रही है, जिससे मौसम सुहाना हो गया है।  मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही दिल्ली में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान लगाया था। 

बिहार में दो दिन बदलेगा मौसम (Bihar Weather Alert)

बिहार के मौसम में भी उतार-चढ़ाव जारी है। आसमान में बादल छाए हुए हैं, लेकिन गर्म हवा चलने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि राजधानी के आकाश में फिलहाल बादल छाए रहने के कारण तापमान में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन वातावरण में अभी भी उमस बनी हुई है। इस तरह की स्थिति अगले दो दिनों तक बने रहने की उम्मीद है। यानी दो दिन बाद ही यहां पर मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही है। 

झारखंड में अगले 4 दिनों तक बारिश के आसार (Jharkhand Weather Update)

झारखंड में शुक्रवार से अगले 96 घंटे तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान गरज के साथ बारिश तेज हवाएं चलने के भी आसार है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है।

इन राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने दिया बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, 15 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ हल्की और तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटा) चल सकती हैं। 17 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है।

दक्षिण में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने इस दौरान दक्षिण भारत के कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश होने का अनुमान लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश के आसार हैं। उधर, जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में भी बारिश की संभावना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज और कल ओलावृष्टि हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.