Move to Jagran APP

Weather Updates: यूपी, बिहार, दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, शीतलहर, कोहरा और बारिश बना आफत

29 January Weather Updates 2021 पहले ही कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे दिल्ली यूपी हरियाणा सहित अधिकतर राज्यों में शीतलहर और कोहरा आफत बन गया है। वहीं बीते दिन बिहार में हुई बारिश ने ठंड और बढ़ा दी। जानें आज का मौसम का ताजा हाल।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 07:46 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:46 AM (IST)
Weather Updates: यूपी, बिहार, दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, शीतलहर, कोहरा और बारिश बना आफत
यूपी, बिहार, दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, शीतलहर, कोहरा और बारिश बना आफत

नई दिल्ली, जेएनएन। 29 January Weather Updates:  दिल्ली, यूपी, बिहार सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में कड़ाके की ठंड का सितम जारी है। पिछले दिनों से पड़ रही है ठंड के बीच शीतलहर और कोहरा आफत बना हुआ है। प्रत्येक दिन दर्ज किए जा रहे कोहरे के चलते विजिबिलटी भी कम दर्ज हो रही है, जिसका असर ट्रेनों और फ्लाइटस पर पड़ रहा है। लगातार ट्रेनों के देरी से चलने की खबरे भी सामने आई है। वहीं बीते दिन इस कड़ाके की ठंड के बीच बिहार के कई इलाकों में बारिश दर्ज हुई है, जिसके चलते पारा गिर गया। लगातार देश के कई राज्यों में तापमान सामान्य से भी कम दर्ज किया जा रहा है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है। लद्दाख बर्फबारी देखने के लिए पर्यटक पहुंच रहे हैं। 

loksabha election banner

जनवरी लगभग खत्म होने पर है, लेकिन ठंड अपने चरम पर है। रिपोर्ट की मानें तो ठंड के इस प्रकोप से लोगों को अभी राहत नहीं मिलती दिख रही है। मौसम विभाग ने फरवरी के पहले हफ्ते में देश में हल्की बरिश और सामान्य से तेज हवा चलने की आंशका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, दो से तीन फरवरी के बीच उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की आशंका जिससे पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी और वर्षा होगी। 

इन राज्यों में घना और हल्का कोहरा दर्ज (Dense Fog In North India)

शीतलहर और बारिश की आफत से परेशान लोगों के लिए कोहरा भी लगातार परेशानी का सबब बना हुआ है। आज यानी 29 जनवरी को भी पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग इलाकों में घन कोहरे की चादर में लिपटे रहे। वहीं चंडीगढ़, दिल्ली,पश्चिम बंगाल, सिक्किम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्का कोहरा दर्ज किया गया है।

उधर, बिहार में बारिश के कारण बड़ी ठंड से भी अभी लोगों को राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक. अगले तीन-चार दिनों तक ठंड यहां पर ठंड से राहत नहीं मिलेगी। इसका मुख्य कारण पश्चिमी विक्षोभ के पूर्ण रुप से सक्रिय रहने और हिमाचल प्रदेश तथा जम्मू कश्मीर में हो रही बर्फबारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.