Move to Jagran APP

Weather Updates Today: दिल्ली में भारी बारिश, तो मुंबई हुई पानी-पानी; जानें मौसम से जुड़े ताजा अपड्टेस

Weather Updates Today दिल्ली-एनसीआर में रात से बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली गई है। वहीं मुंबई में बारिश के चलते बाढ़ से हालात बन गए हैं। जानते हैं कि आज कैसे रहेगा मौसम।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 05:30 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 06:50 AM (IST)
Weather Updates Today: दिल्ली में भारी बारिश, तो मुंबई हुई पानी-पानी; जानें मौसम से जुड़े ताजा अपड्टेस
दिल्ली में भारी बारिश, तो मुंबई हुई पानी-पानी; जानें अपने शहर का मौसम

नई दिल्ली, जेनएनएन। Weather Updates 19 July: पिछले कई दिनो से उमस भरी गर्मी से से जूझ रहे दिल्लीवासियों को आज गर्मी से काफी राहत मिली है। रात से शुरू हुई बारिश के चलते दिल्ली का पारा भी गिर गया है। लगातार हो रही बारिश के साथ-साथ एनसीआर में कहीं-कहीं बिजली भी कड़की। वहीं कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जलभराव जैसी दिक्कतों का भी लोगों को सामना करना पड़ा। उधर, मुंबई में भी इस वक्त भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। 

loksabha election banner

अगले कुछ घंटे में देश के इन इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट

मौसम के ताजा अपड्टेस की बात करें तो अगले कुछ घंटों में पश्चिम बंगाल, अंडमान निकोबार, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज और बिजली गिरने के साथ मध्यम से तीव्र बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

21 जुलाई तक उत्तर भारत में भारी बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर भारत में 21 जुलाई (बुधवार) और देश के पश्चिमी समुद्र तटीय इलाकों में 23 जुलाई (शुक्रवार) तक जमकर बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। विभाग के मुताबिक, 21 जुलाई तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान एवं मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) और उससे लगते उत्तर-पश्चिम भारत (पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश) में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

बता दें कि आज से दिल्ली और चंडीगढ़ में मध्यम से भारी बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग ने यह अनुमान बताया लगाया था। वहीं पश्चिम और दक्षिण भारत में भी भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, अगले पांच-छह दिनों के दौरान पश्चिमी समुद्र तट और उससे लगे इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। सोमवार को कोंकण क्षेत्र, गोवा, कर्नाटक के तटीय और दक्षिणी अंदरूनी इलाकों में बहुत भारी बारिश का अनुमान है। 22 जुलाई के बाद पूर्वी और उससे लगे मध्य भारत के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.