Weather Update Today: दिल्ली-यूपी सहित कई राज्यों में आज बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी मंगलवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। कुछ राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली यूपी उत्तराखंड राजस्थान हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में अगले तीन दिन तक बारिश की संभावना है।

Sanjeev TiwariPublish: Tue, 05 Jul 2022 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 02:51 PM (IST)
Weather Update Today: दिल्ली-यूपी सहित कई राज्यों में आज बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम

नई दिल्ली, एजेंसी। देशभर में मानसून के सक्रिय होने के साथ ही अलग-अलग राज्यों रुक-रुककर बारिश हो रही है। कई राज्यों में बारिश राहत लेकर आई है तो कई राज्यों में बारिश कहर बनकर बरस रही है। हालांकि, देशभर में हो रही बारिश से गर्मी से राहत मिलने के साथ ही तापमान में कमी दर्ज की गई है। अगर दिल्ली की बात करें तो आज (मंगलवार) को बादल छाए रहेंगे। अगले तीन दिन तक मध्यम से भारी बारिश देखी जा सकती है। वहीं, 7 जुलाई को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है।  तापमान 32 से 36 डिग्री के बीच रहेगा। बुधवार को भारी बरसात होने की संभावना। मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप और गुजरात के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। कोकण और गोवा में बारिश की गतिविधियां ज्यादा होगी। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में होगी हल्की बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज तेलंगाना, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली और एनसीआर,पंजाब, हरियाणा, पश्चिम राजस्थान, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

इन राज्यों में पांच दिनों तक बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल और माहे में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है। दक्षिण गुजरात क्षेत्र और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में 8 और कोंकण और गोवा में 7 और 8 जुलाई को अलग-अलग अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान मराठवाड़ा और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में गरज चमक के साथ भारी वर्षा और 6 और 7 जुलाई को मराठवाड़ा में और 4-6 जुलाई के दौरान उत्तर आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है।

हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, मंडी, सोलन व सिरमौर में मंगलवार को मौसम विभाग ने भारी वर्षा और आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। प्रशासन को सार्वजनिक सेवाओं के सुचारू बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रबंध करने को कहा है। लाहुल स्पीति को छोड़ अन्य जिलों में आंधी और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।

Edited By Sanjeev Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept