Weather Update: उत्तर भारत में अभी पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Update मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिन तक मध्य प्रदेश राजस्थान पंजाब हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली छत्तीसगढ़ में शीत लहर चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अगले 5 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है।

Sanjeev TiwariPublish: Thu, 27 Jan 2022 08:21 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:24 AM (IST)
Weather Update: उत्तर भारत में अभी पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में बारिश के आसार

नई दिल्ली, एजेंसी। Weather Update उत्तर भारत को फिलहाल ठंड से राहत मिलने की आसार नहीं दिख रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिन तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, छत्तीसगढ़ में शीत लहर चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अगले 5 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। वहीं कुछ राज्यों में 24 घंटे में हल्की बारिश भी हो सकती है। कोल्ड डे के दौरान न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से से कम होता है और अधिकतम तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री कम होता है। दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने पंजाब के उत्तरी हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में 27 से 28 जनवरी के बीच मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। अगले 5 दिन में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण 2 नेशनल हाइवे और 147 सड़कें बंद कर दिए गए हैं।

जानें- बिहार में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में न्यूनतम तापमान में अगले तीन दिनों में कुछ गिरावट दर्ज की जा सकती है। माना जा रहा है कि तीन से पांच डिग्री की कमी देखने को मिल सकती है। वहीं आज की बात करें तो बिहार के कई शहरों धूप निकल सकता है। राज्य के कई जिलों में आज अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू, लेह और श्रीनगर में ठंड ने कहर मचाया हुआ है। विभाग के मुताबिक यहां पारा अगले कुछ दिनों में माइनस में देखने को मिलेगा। उत्तराखंड में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला थमते दिख रहा है। राजधानी समेत राज्य के अधिकतर शहरों में लोग आज धूप का आनंद उठा पाएंगे। हिमाचल में बर्फबारी के कारण मुसीबतें और बढ़ गई हैं। शिमला, कुल्लू समेत अन्य इलाकों में पानी और यातायात सेवाएं पूरी तरह बाधित हो गई हैं।

Edited By Sanjeev Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept