Move to Jagran APP

Weather Update : देश के कई राज्यों में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर, IMD ने दी अगले सात दिन की चेतावनी

अगले 4-5 दिनों में कोंकण गोवा गुजरात पूर्वी राजस्थान मध्य प्रदेश मध्य महाराष्ट्र विदर्भ छत्तीसगढ़ ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं दिल्ली में अगले सात दिनों तक बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 06:48 AM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 08:53 AM (IST)
Weather Update : देश के कई राज्यों में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर, IMD ने दी अगले सात दिन की चेतावनी
दिल्ली में अगले सात दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश उत्तराखंड, राजस्थान, विदर्भ, तमिलनाडु गुजरात, पुडुचेरी, केरल और माहे में पिछले एक-दो दिन से यहां जमकर बारिश हुई है। आने वाले दिनों में भी हालात ऐसे ही बने रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले चार-पांच दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश होगी। इसे लेकर विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र और ओडिशा जैसे राज्यों में जमकर बारिश हो सकती है। इसके अलावा अगले 4-5 दिनों में कोंकण, गोवा, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं, दिल्ली में अगले सात दिनों तक बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में गरज के साथ बारिश की संभावना

आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों और पूर्वी अंचल के भी कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावनी जताई गई है। इसके अलावा मंगलवार को भी यूपी के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है।

दिल्ली में अगले सात दिन तक बारिश के आसार

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले सात दिनों तक बारिश होगी। आइएमडी के अनुसार सोमवार से लेकर बुधवार तक हल्की बारिश, जबकि गुरुवार से शनिवार तक झमाझम बारिश हो सकती है। आज यहां धूप निकलने के आसार कम हैं और विभाग का कहना है कि सोमवार को यहां बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं, मंगलवार को धूप खिली रहेगी। इसके बाद बुधवार से फिर मौसम बदलेगा और चार दिन बारिश होगी। वहीं, रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में दोपहर तक मौसम साफ रहा और इसके बाद देर शाम तक कई जगहों पर हल्की तो कहीं ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

इन क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने देश के कुछ क्षेत्रों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार सोमवार के लिए मध्य महाराष्ट्र, कोंकण के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पुणे, रायगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा ओडिशा के सात जिलों में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। आइमडी ने ओडिशा के 7 जिलों में रेड अलर्ट, 6 जिलों में आरेंज अलर्ट और 8 जिलों में अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें- Indian Railway News: IRCTC नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना रहा एक और विश्वस्तरीय सुविधा वाला लाउंज, जानिए क्या-क्या हैं सुविधाएं?

ये भी पढ़ें- दिल्ली से मेरठ तक आरआरटीएस के स्टेशनों में गाजियाबाद स्टेशन होगा सबसे खास, जानिए स्टेशन पर मिलने वाली सुविधाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.