Move to Jagran APP

Weather Update: आज इन स्थानों पर होगी भारी बारिश, अगले 3-4 दिनों में पूर्वोत्तर भारत समेत कई इलाकों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 03:20 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 03:30 PM (IST)
Weather Update: आज इन स्थानों पर होगी भारी बारिश, अगले 3-4 दिनों में पूर्वोत्तर भारत समेत कई इलाकों में बरसेंगे बादल
Weather Update: आज इन स्थानों पर होगी भारी बारिश, अगले 3-4 दिनों में पूर्वोत्तर भारत समेत कई इलाकों में बरसेंगे बादल

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के ज्यादातर हिस्सों में उमस के मारे हाल बेहाल है। दिन में कड़ी धूप के कारण लोगों को पसीनों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, आपको बता दें कि पिछले महीने अगस्त की भांति इस महीना की शुरुआत भी बारिश के साथ हुई थी और मौसम विभाग द्वारा हर रोज कई स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की जा रही थी। पिछले कई दिनों से मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कुछ ज्यादा अपडेट नहीं दिया, लेकिन शनिवार को एक बार फिर विभाग की तरफ से कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी हुआ है।

loksabha election banner

भारत के मौसम विभाग (IMD) ने लगभग 5 दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में व्यापक रूप से भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने की संभावना जताई है। इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में 12 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग द्वारा आज ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात में भी बारिश होने और जहां पहले से बारिश हो रही है, वहां बढ़ने के कयास लगाए हैं।

अतिरिक्त जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं, मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काइमेट ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। गुजरात क्षेत्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में भी कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हुई।

इसके अलावा कोंकण गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, लक्षद्वीप, ओडिशा, बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और उत्तरी तमिलनाडु के भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के लगभग सभी भागों में मानसून कमजोर रहा और बारिश नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.