This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Weather Update: दिल्ली, यूपी, हरियाणा व राजस्थान के इन क्षेत्रों में अगले 2 घंटे के दौरान होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों का हाल

Weather Update मौसम विभाग ने लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तर प्रदेश राजस्थान ओडिशा पश्चिम बंगाल आंध्र प्रदेश तेलंगाना छत्तीसगढ़ झारखंड मध्य प्रदेश गुजरात और महाराष्ट्र उत्तराखंड के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Sanjeev TiwariTue, 31 Aug 2021 09:53 PM (IST)
Weather Update: दिल्ली, यूपी, हरियाणा व राजस्थान के इन क्षेत्रों में अगले 2 घंटे के दौरान होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों का हाल

नई दिल्ली, एजेंसी। Weather Forecast: बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर जोन के कारण दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में आज झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तर प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र, उत्तराखंड के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग की मानें तो आज पश्चिम और दक्षिणी अरब सागर में तेज रफ्तार से हवाएं चलने वाली हैं। इस बाबत तटीय इलाकों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

इन क्षेत्रों में अगले 2 घंटे में होगी बारिश

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक अगले 2 घंटे के दौरान यूपी के चांदपुर, सियाना, अनूपशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, बहजोई, संभल, चंदौसी, अलीगढ़, खैर, अतरौली, जट्टारी, खुर्जा, नरौरा, कासगंज, सहसवां मथुरा, राया, जलेसर, हाथरस, आगरा, अमरोहा के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। वहीं दक्षिण, दक्षिण-पूर्व देहली, एनसीआर (ग्रेटर नोएडा, नोएडा, बल्लभगढ़, गाजियाबाद) के अलग-अलग स्थानों के आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश व बूंदा बांदी होगी। साथ ही हरियाणा के नारनौल, बावल, रेवाड़ी, सोहना, नूंह, होडल, औरंगाबाद, पलवल व राजस्थान के झुंजुनू, विराटनगर, कोटपुतली, लक्ष्मणगढ़, नदबई, नगर, अलवर, तिजारा, भरतपुर, भिवाड़ी, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, महानीपुर बालाजी, महावा में अगले 2 घंटे के दौरान बारिश होगी।

दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव, 4 सितंबर तक बारिश के आसार

राजधानी दिल्ली के अलावा एनसीआर के कई इलाकों में भी आज सुबह मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया। दिल्ली से सटे नोए़डा में भी सुबह-सुबह बारिश ने मौसम को खुशनुमा कर दिया। वहीं, कनॉट प्लेस समेत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश देखने को मिली। भारी बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर जलभराव से ट्रैफिक की रफ्तार सुस्त पड़ी है। जाम की वजह से ऑफिस पहुंचने वाले लोगों को खास दिक्कत का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन से चार दिनों यानी 4 सितंबर तक दिल्ली में बारिश होने वाली है। एक और दो सितंबर को जहां हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है तो वहीं, तीन और चार सितंबर को हल्की बारिश या फिर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है और एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। .उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, बिहार की तलहटी, कोंकण और गोवा के शेष हिस्सों, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 1-2 स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है।

Edited By: Sanjeev Tiwari

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner