Move to Jagran APP

Weather Updates: 22 से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर बर्फबारी; दिल्ली में बारिश के आसार

स्काईमेट वेदर के अनुसार 22 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली के मौसम पर भी दिखेगा। इस दौरान हल्के बादल छाए रह सकते हैं। इसके असर से पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होगी जबकि उत्तर और उत्तर पश्चिमी राज्यों में बारिश की संमभावना है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:53 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 08:53 AM (IST)
Weather Updates: 22 से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर बर्फबारी; दिल्ली में बारिश के आसार
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से 22 और 23 तारीख को मौसम फिर करवट लेगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में फिलहाल ठंड कम होने के कोई आसार नहीं दिख रहे। पहाड़ों में अब भी शीतलहर की स्थिति बनी हुई है। इसका असर मैदानी इलाकों में भी दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी की रात से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से 22 और 23 तारीख को मौसम और बेरहम हो सकता है। इसके असर से पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होगी, जबकि उत्तर और उत्तर पश्चिमी राज्यों में बारिश की संमभावना है। आने वाले दो-तीन दिन तक शीतलहर चलेगी और तापमान में गिरावट आएगी।

loksabha election banner

कश्मीर में बरकरार है ठंड

भीषण ठंड से जूझ रहे कश्मीर के लोगों को फिलहाल कोई राहत नहीं मिल रही है। शीतलहर अब भी परेशानी का सबब बनी हुई है। वहीं, जम्मू का अधिकतम तापमान करीब डेढ़ महीने के बाद 20 डिग्री सेल्सियस के पार गया है। इस बीच, जम्मू-कश्मीर में 22 जनवरी से बारिश और बर्फ गिरने के पूरे आसार हैं। कश्मीर में वर्तमान में सबसे ठंड 40 दिन का चिल्लेकलां चल रहा है। यह 21 दिसंबर से शुरू हुआ था। ठंड दो दशकों तक के रिकार्ड तोड़ रही है।

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में शीतलहर की चेतावनी

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में आज शीतलहर को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में तापमान में गिरावट आ सकती है। हालांकि, दून समेत अन्य शहरों में मौसम सामान्य रहने के आसार हैं।

हिमाचल में भी 22 के बाद बदलेगी मौसम की चाल

हिमाचल प्रदेश में भी 23 जनवरी से मौसम का मिजाज बदलेगा। मौसम विभाग ने बर्फबारी और बारिश होने के की संभावना जताई है। वहीं, अभी शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट आई है। मौसम साफ रहने पर भी शीतलहर से राहत के नहीं आसार।

गणतंत्र दिवस पर मौसम नहीं बनेगा बाधा

स्काईमेट वेदर के अनुसार सुबह के समय शीतलहर चलने और मध्यम से घने कोहरे की संभावना है। न्यूनतम तापमान पांच डिग्री के आसपास रहेगा, लेकिन पश्चिमी दिशा से आने वाली शुष्क हवाओं के कारण धूप जल्द खिल जाएगी, जिससे तापमान में नौ बजे से वृद्धि शुरू हो जाएगी। पिछले 15 वर्षो में सिर्फ दो बार परेड के आयोजन में बारिश ने बाधा डाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.