Move to Jagran APP

पद्मावत की रिलीज को लेकर देशभर में हंगामा, करणी सेना ने छोड़ा आखिरी अस्‍त्र

फिल्‍म 'पद्मावत' की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर बुधवार को भी देश के कई हिस्‍सों में करणी सेना के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 24 Jan 2018 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2018 05:26 PM (IST)
पद्मावत की रिलीज को लेकर देशभर में हंगामा, करणी सेना ने छोड़ा आखिरी अस्‍त्र
पद्मावत की रिलीज को लेकर देशभर में हंगामा, करणी सेना ने छोड़ा आखिरी अस्‍त्र

नई दिल्‍ली, एएनआइ। संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावत' पर देशभर में राजपूत करणी सेना हंगामा कर रही है। करणी सेना के संस्‍थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने साफ कर दिया है कि वे 'पद्मावत' का विरोध करते रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को हटाया था, हम पद्मावत को हटा रहे हैं। इसके साथ ही करणी सेना ने पद्मावत के खिलाफ अपना आखिरी अस्‍त्र छोड़ दिया है।

loksabha election banner

फिल्‍म 'पद्मावत' की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर बुधवार को भी देश के कई हिस्‍सों में करणी सेना के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। सड़कों पर टायर जलाकर जाम लगा दिया। आम जनता को इससे काफी परेशानी हुई। बुधवार को पद्मावत पर मचा महासंग्राम दिल्‍ली तक पहुंच गया। विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों ने वजीरपुर-पटौदी रोड कर दिया। सड़कों पर काफी संख्‍या में लोग जुट गए और ट्रैफिक जाम कर दिया।

करणी सेना के अध्‍यक्ष कालवी ने साफ संकेत दे दिए हैं कि वह अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे। बुधवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान उन्‍होंने कहा, मैंने जो पहले कहा था, मैं आज भी वही कहूंगा। (पद्मावत) फिल्म इस देश में रिलीज नहीं होनी चाहिए। इसके रिलीज होने से राजपूतों के सम्‍मान को ठेस पहुंचेगी। हालांकि इसमें दोष किसी और का नहीं है, दोष सिर्फ भंसाली का है। यह संजय लीला भंसाली का षड्यंत्र है। लेकिन हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे। हमारे लोग वहां रहेंगे जिन राज्यों में पद्मावत पर बैन नहीं लगा है। महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को हटाया था, हम पद्मावत को हटा रहे हैं। मेरी लोगों से अपील है कि लोगों को खुद ही इस फिल्‍म को ना देखने का फैसला करना चाहिए, पद्मावत पर 'सेल्‍फ कर्फ्यू' लगा देना चाहिए।'

सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत की रिलीज पर बैन लगाने को लेकर दायर की गईं सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इसके बाद से फिल्‍म की रिलीज को लेकर कोई कानूनी अड़चन नहीं है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को वकील मनोहर लाल शर्मा ने एक याचिका दायर की, जिसमें फिल्‍म के एक दृश्‍य पर आपत्ति जताते हुए इसे हटाने की मांग की है। शर्मा ने इस अपील पर तुरंत सुनवाई करने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया। कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में सोमवार को ही सुनवाई होगी।

इधर करणी सेना ने पद्मावत पर प्रतिबंध लगाने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया है। सड़क से रेल यातायात तक को प्रभावित किया, लेकिन संजय लीला भंसाली के इरादे भी मजबूत नजर आ रहे हैं। मथुरा में फिल्म पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने ट्रेनें रोकीं। इधर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दिल्ली-जयपुर हाइवे माम कर दिया। लखनऊ में फिल्म पद्मावत को लेकर हो रहे विरोध के मद्दनेजर मॉल्‍स की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। करणी सेना ने चित्तौड़गढ़ किले में जौहर करने की धमकी दी थी, इसकी वजह से किले की सुरक्षा काफी बढ़ाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.