Move to Jagran APP

TSRTC Strike Video: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव, कई घायल

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) के इस विरोध प्रदर्शन को तेलंगाना के विपक्षी दलों का भी समर्थन मिल रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 06:13 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 06:13 PM (IST)
TSRTC Strike Video: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव, कई घायल
TSRTC Strike Video: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव, कई घायल

हैदराबाद, एएनआइ। हैदराबाद पुलिस ने शनिवार को शहर के टैंक बंड के पास एक विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) के कर्मचारियों को हिरासत में लिया। पुलिस ने इस आयोजन की इजाजत नहीं दी थी।

prime article banner

टीएसआरटीसी (Telangana State Road Transport Corporation) कर्मचारियों द्वारा बुलाए गए 'मिलियन मार्च' आह्वान के दौरान पुलिस अधिकारियों सहित कुछ प्रदर्शनकारियों को चोटें आईं। इस विरोध प्रदर्शन को तेलंगाना के विपक्षी दलों का भी समर्थन मिल रहा है।

बता दें कि टीएसआरटीसी के कर्मचारियों ने राज्य सरकार के साथ टीएसआरटीसी के विलय की मांग को लेकर 5 अक्टूबर से हड़ताल और विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था।

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान स्थिति नियंत्रण से बाहर जाने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिससे कुछ प्रदर्शनकारी घायल हो गए। शहर के टैंक बंड इलाके में स्थिति को नियंत्रण करेने और प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए हैदराबाद पुलिस ने आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया।

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने गुरुवार को राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि वह तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) के हड़ताली कर्मचारियों के साथ बातचीत कर एक महीने से चल रही इस हड़ताल को जल्द से जल्द खत्म करे।

उच्च न्यायालय ने टीएसआरटीसी के बारे में सरकार द्वारा पेश की गई जानकारी के बेमेल होने पर नाराजगी व्यक्त की और मामले को 11 नवंबर को सुनवाई के लिए निर्धारित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.