Move to Jagran APP

VIDEO: महाराष्ट्र से कंक्रीट मिक्सर ट्रक के टैंक में बैठकर चले 18 मजदूर, एमपी में पकड़े गए

VIDEO इंदौर पुलिस ने एक ऐसा मिक्सर टैंक पकड़ा है जिसके टैंक में 18 मजदूर बैठकर लखनऊ तक का सफर कर रहे थे।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 04:17 PM (IST)
VIDEO: महाराष्ट्र से कंक्रीट मिक्सर ट्रक के टैंक में बैठकर चले 18 मजदूर, एमपी में पकड़े गए

मध्य प्रदेश। देशभर में लॉकडाउन के दौरान जगह-जगह फंसे मजदूर अपने घरों को वापस जाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में इंदौर में एक अजीबोगरीब तरीके से मजदूरों के अपने घर वापस जाने का वीडियो सामने आया है। वीडियो को देखकर पहली बार में तो लोग हैरान रह गए। पुलिस ने इन मजदूरों को एक कंक्रीट मिक्सर ट्रक के मिक्सर टैंक से बाहर निकाला है।

loksabha election banner

डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि जिन मजदूरों को मिक्सर टैंक से बाहर निकाला गया है वो लोग महाराष्ट्र में फंसे हुए थे, वहां से इस टैंक की मदद से लखनऊ जा रहे थे। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

उन्होंने बताया कि कंक्रीट मिक्सर प्लांट के टैंक में ये 18 मजदूर बैठे हुए है। जब ट्रक को रोका गया और उसकी तलाशी लेने की बात कही गई तो ड्राइवर ने ये चीजें बता दीं, उसके बाद टैंक का एक हिस्सा खोला गया तो वहां से बारी-बारी से 18 मजदूर निकलें, इनके पास अपने छोटे-छोटे सामान थे। इन सभी को क्वारंटीन किया गया है।

सरकार ने जब से लॉकडाउन लागू किया है उसी के बाद से तमाम प्रदेशों में फंसे मजदूर अपने घरों को लौटने के लिए कोशिश में लगे हैं। ऐसे में इस तरह के तमाम तरीके देखने को मिल रहे हैं जिसके जरिए लोग अपने घर वापस पहुंचना चाह रहे हैं। जिसको जो साधन मिल रहा है वो उसी से अपने घर वापस जाना चाह रहा है। कुछ लोग तो साइकिल, रिक्शे और ठेले के सहारे अपने घरों को पहुंच चुके हैं उसके बाद भी लाखों लोग अभी भी कई जगह फंसे हुए हैं वो भी वापस जाना चाह रहे हैं।

महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली जैसे शहरों में लाखों की संख्या में मजदूर फंसे हुए हैं वो किसी भी तरह से अपने घर जाने के लिए प्रयास में लगे हैं। इस बीच उनको जैसे ही कोई प्रलोभन देकर उनके घर पहुंचाने की बात करता है वो उसके लिए तैयार हो जाते हैं। शनिवार को जिस तरह से कंक्रीट मिक्सर प्लांट के अंदर बैठकर लोग लखनऊ जाते हुए पकड़े गए उससे ये बात सामने आई है कि मजदूर किसी भी तरह से घर पहुंचना चाह रहे हैं। आमतौर पर कोई सोच भी नहीं सकता कि कंक्रीट मिक्सर प्लांट में लोग बैठकर सफर भी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.