Move to Jagran APP

कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राज्यपाल ने किया स्वागत

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज वह राजधानी बेंगलुरु पहुंच गए हैं। एयर पोर्ट पर गवर्नर वजुभाई वाला और राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने स्वागत किया। जानें इस यात्रा से जुड़ी अहम जानकारी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:31 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:31 AM (IST)
कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राज्यपाल ने किया स्वागत
कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राज्यपाल ने किया स्वागत

बेंगलुरु, एएनआइ। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज वह राजधानी बेंगलुरु पहुंच गए हैं। एयर पोर्ट पर गवर्नर वजुभाई वाला और राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने स्वागत किया। उपराष्ट्रपति का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान वह कई कार्यक्रम में  शिरकत करेंगे। यही नहीं वह होसकोटे में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोफिजिक्स  परिसर का दौरा करेंगे, जिसमें दो इकाइयों का उद्घाटन किया जाएगा, जो बड़ी बहुराष्ट्रीय खगोल विज्ञान परियोजनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ. कृष्णा एला (Krishna Ella) और संयुक्‍त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला (Suchitra Ella) ने हैदराबाद में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में भारत और दुनिया में स्‍वदेशी वैक्‍सीन (कोवैक्सीन) को उपलब्ध कराने के बारे में चर्चा हुई थी। बता दें कि भारत बायोटेक (Bharat Biotech) कोवैक्सीन (COVAXIN) नाम का कोविड टीका विकसित कर रही है। 

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बैठक के दौरान उस स्वदेशी टीके की स्थिति और भारत एवं दूसरे देशों में इसे उपलब्ध कराने की योजना पर बातचीत हुई। उपराष्ट्रपति ने स्वदेशी वैक्‍सीन के विकास में सरकारी-निजी भागीदारी के महत्व पर जोर दिया। यही नहीं उन्‍होंने वैक्‍सीन विकसित करने को लेकर आईसीएमआर और भारत बायोटेक के बीच सहयोग की सराहना की। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, वैक्‍सीन के पहले चरण के प्रतिभागियों में टीका लगाए जाने के तीन महीने बाद तक एंटीबॉडी और टी-सेल्‍स देखी गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.