Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में देशभर से जुटे कुलपतियों ने कहा- विद्यार्थियों के साथ हो रहा अन्याय

शिक्षा व स्वास्थ्य पर सबका अधिकार होना चाहिए। किसी तरह का भेदभाव समाज व राष्ट्रहित में नहीं है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 10:51 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में देशभर से जुटे कुलपतियों ने कहा- विद्यार्थियों के साथ हो रहा अन्याय
छत्तीसगढ़ में देशभर से जुटे कुलपतियों ने कहा- विद्यार्थियों के साथ हो रहा अन्याय

बिलासपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर में आयोजित सेंट्रल जोन कुलपति सम्मेलन में पहुंचे कुलपतियों ने एक स्वर में देशभर के विद्यार्थियों के साथ अन्याय होने की बात कही है। साथ ही जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) नई दिल्ली में फीस मुद्दा गरमाने के बाद सरकार को फीस में एकरूपता लाने की दिशा में पहल करने को कहा है।

loksabha election banner

जेएनयू मुद्दे पर बेबाकी से व्यक्त की राय, कहा- फीस में एकरूपता जरूरी

भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआइयू) की ओर से आयोजित कुलपति सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व राज्यपाल शेखर दत्त ने किया। अध्यक्षता भारतीय विश्वविद्यालय संघ, नई दिल्ली के महासचिव डॉ. पंकज मित्तल की। 

शिक्षा व स्वास्थ्य पर सबका अधिकार होना चाहिए

सम्मेलन के दौरान जेएनयू मामले पर पूछे जाने पर कुलपतियों ने बेबाकी से अपनी बात रखी। उनका कहना था कि शिक्षा व स्वास्थ्य पर सबका अधिकार होना चाहिए। किसी तरह का भेदभाव समाज व राष्ट्रहित में नहीं है। रमा देवी महिला विवि भुवनेश्वर की कुलपति प्रो.पद्मजा मिश्रा ने कहा कि जेएनयू प्रशासन विद्यार्थियों को लेकर रणनीति बनाते तो यह परिस्थिति उत्पन्न नहीं होती। महर्षि महेश योग वैदिक विवि जबलपुर, मध्य प्रदेश के कुलपति प्रो. भुवनेश्वर शर्मा ने कहा कि शिक्षा में सुधार लाना है तो बदलाव करना होगा। फीस से इसका कोई वास्ता नहीं है।

फीस में बढ़ोतरी न हो

पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विवि के कुलपति डॉ. बंश गोपाल सिंह ने भी फीस में बढ़ोतरी न हो, इसके लिए नीति बनाने की बात कही है। आयोजन में देशभर के 25 से अधिक कुलपति शामिल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.