Move to Jagran APP

विहिप बड़ा बयान, धार्मिक समारोह में व्यवधान पैदा करने के इरादे से आते हैं गैर हिंदू

विहिप नेता विनोद कुमार बंसल ने आरोप लगाया कि देश में लव जिहाद की घटनाएं हो रही हैं ऐसे में सतर्कता बहुत जरूरी है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 07:14 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 07:14 AM (IST)
विहिप बड़ा बयान, धार्मिक समारोह में व्यवधान पैदा करने  के इरादे से आते हैं गैर हिंदू
विहिप बड़ा बयान, धार्मिक समारोह में व्यवधान पैदा करने के इरादे से आते हैं गैर हिंदू

नई दिल्ली, एएनआइ। विश्व हिंदू परिषद के नेता विनोद कुमार बंसल ने कहा है कि हिंदू रीति-रिवाजों में विश्वास नहीं करने वाले लोगों का हमारे धार्मिक समारोह में शामिल होना ठीक नहीं है। इस तरह के लोग जब भी आते हैं तो उनका मुख्य उद्देश्य समारोह में व्यवधान पैदा करना होता है। सुरक्षा कारणों के चलते ऐसे लोगों की पहचान भी की जानी चाहिए। विहिप नेता विनोद कुमार बंसल ने आरोप लगाया कि देश में लव जिहाद की घटनाएं हो रही हैं, ऐसे में सतर्कता बहुत जरूरी है।

loksabha election banner

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या बजरंग दल और और विश्व हिंदू परिषद ऐसे लोगों की जांच करने के लिए समारोह में शामिल होंगे, तो इस पर उन्होंने कहा कि हमारी टीमें अपना काम करेंगी। उन्होंने कहा कि स्वाभाविक रूप से जब धर्म विरोधी लोग देश की सांस्कृतिक गतिविधियों को बाधित करने की कोशिश करेंगे तो राष्ट्र भक्तों को खड़ा होना पड़ेगा। 

गैर हिंदू दिखे तो नहीं होने देंगे गरबा और डांडिया

वहीं हैदराबाद में बजरंग दल ने सभी गरबा और डांडिया आयोजकों को धमकी दी है कि अगर समारोह स्थल पर गैर हिंदू दिखाई दिए तो वे लोग उनके कार्यक्रमों को बाधित करेंगे। संगठन ने कहा कि आने वाले किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए उनके आधार कार्ड की जांच की जाए।

बजरंग दल के मीडिया संयोजक एस कैलाश ने दावा किया है कि गैर हिंदू संप्रदाय के लोग ऐसे समारोह में महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने के इरादे से आते हैं। बजरंग दल ने गैर हिंदू बाउंसर भी नहीं रखने को कहा है। आरोप है कि ये गैर हिंदुओं को समारोह में प्रवेश कराने में सहायता प्रदान करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.