Move to Jagran APP

वाझे की हिरासत अवधि 7 अप्रैल तक बढ़ी, गिरफ्तारी के बाद वाझे के संयुक्त खाते से 26 लाख निकाले गए

अंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्याकांड में गिरफ्तार सचिन वाझे की एनआइए हिरासत कोर्ट ने सात अप्रैल तक बढ़ा दी है। अब सात अप्रैल को एनआइए कोर्ट में वाझे विनायक शिंदे और नरेश गोर को एक साथ पेश किया जाएगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 10:50 PM (IST)
वाझे की हिरासत अवधि 7 अप्रैल तक बढ़ी, गिरफ्तारी के बाद वाझे के संयुक्त खाते से 26 लाख निकाले गए
अंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्याकांड में गिरफ्तार वाझे की एनआइए हिरासत कोर्ट ने सात अप्रैल तक बढ़ा दी।

राज्य ब्यूरो, मुंबई। अंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्याकांड में गिरफ्तार सचिन वाझे की एनआइए हिरासत कोर्ट ने सात अप्रैल तक बढ़ा दी है। अब सात अप्रैल को एनआइए कोर्ट में वाझे, विनायक शिंदे और नरेश गोर को एक साथ पेश किया जाएगा। जिरह के दौरान एनआइए ने कोर्ट को बताया कि सचिन वाझे की गिरफ्तारी के पांच दिन बाद उसके और उसके सहयोगी के संयुक्त बैंक खाते से 26.50 लाख रुपये निकाले गए। यह राशि 18 मार्च को निकाली गई। इसी तरह वाझे के संयुक्त बैंक लॉकर से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी निकाले गए। हालांकि एनआइए ने वाझे के सहयोगी का नाम नहीं लिया।

loksabha election banner

एनआइए ने कोर्ट से कहा- जांच के दौरान कई अहम सामग्रियां मिलीं

जांच एजेंसी ने कोर्ट से कहा कि जांच के दौरान उसे कई अहम सामग्रियां मिली हैं जिनमें लैपटॉप, डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकार्डर), क्षतिग्रस्त हालत में एक सीपीयू भी शामिल हैं। उनकी जांच करने की जरूरत है।

एनआइए ने कहा- वाझे को अपराध स्थल के पास देखा गया था 

एनआइए कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत के मामले की भी जांच कर रही है। एजेंसी ने कोर्ट से कहा कि वाझे को चार मार्च को अपराध स्थल के पास देखा गया था। पांच मार्च को ठाणे में हिरेन का शव मिला था।

एनआइए ने कोर्ट से कहा- दो अप्रैल को मर्सिडीज कार जब्त, डायरी बरामद

एनआइए ने कोर्ट को बताया कि दो अप्रैल को एक मर्सिडीज कार जब्त की गई। एजेंसी ने दक्षिण मुंबई के एक क्लब से एक डायरी भी बरामद की है जिसमें वाझे को बड़ी राशि का भुगतान किए जाने का जिक्र है।

वाझे के घर में एक अज्ञात व्यक्ति का पासपोर्ट मिला

एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि उसे वाझे के घर में एक अज्ञात व्यक्ति का पासपोर्ट मिला है। उस व्यक्ति की पहचान के लिए वाझे की हिरासत की जरूरत है।

वाझे का अपने सहयोगी के साथ संयुक्त बैंक खाता और संयुक्त लॉकर है

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि वाझे का अपने सहयोगी के साथ एक संयुक्त बैंक खाता और एक संयुक्त लॉकर है। सिंह ने वाझे को और छह दिन के लिए हिरासत में दिए जाने का अनुरोध करते हुए कहा कि एनआइए को अभी इस मामले में कई जांचें करनी हैं।

कोर्ट को गिरफ्तार महिला की भी जानकारी दी

एनआइए ने कोर्ट में इस मामले में गिरफ्तार एक महिला की भी जानकारी दी। सीसीटीवी फुटेज में इस महिला को वाझे के साथ ट्राइडेंट होटल में प्रवेश करते देखा गया। उस समय इस महिला के हाथ में नोट गिनने की मशीन देखी गई थी। बताया जा रहा है कि यह महिला काले धन को सफेद करने का काम करती है। एनआइए को उससे पूछताछ में कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगने की उम्मीद है। एनआइए ने इसी आधार पर वाझे की हिरासत बढ़ाने का आग्रह किया जिसे विशेष एनआइए कोर्ट ने मान लिया है।

वाझे को सात अप्रैल को कोर्ट में पेश किया जाएगा

कोर्ट ने विनायक शिंदे और नरेश गोर को पहले ही सात अप्रैल तक एनआइए की हिरासत में दे रखा है। अब सचिन वाझे को भी सात अप्रैल को ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एनआइए हिरासत में लिए गए सभी आरोपितों से सात अप्रैल को करेगी पूछताछ

माना जा रहा है कि सात अप्रैल को होने वाली अगले पेशी तक एनआइए हिरासत में लिए गए सभी आरोपितों से पूछताछ कर इन दोनों मामलों के मकसद और असली साजिशकर्ताओं तक पहुंचने का प्रयास करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.