This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

MP: कोरोना संकट में पुलिसकर्मियों को हंसाने की अनूठी पहल, यूट्यूब चैनल पर अधिकारी सुनाएंगे नौकरी के मजेदार किस्से

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कई पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहने के दौरान जान गंवा चुके हैं। इंटरनेट मीडिया सहित अन्य माध्यमों से नकारात्मक खबरों का विपरीत असर पुलिसकर्मियों के व्यवहार पर पड़ने की जानकारी अधिकारियों तक पहुंच रही है।

Dhyanendra Singh ChauhanSat, 17 Apr 2021 10:01 PM (IST)
MP: कोरोना संकट में पुलिसकर्मियों को हंसाने की अनूठी पहल, यूट्यूब चैनल पर अधिकारी सुनाएंगे नौकरी के मजेदार किस्से

मोहम्मद रफीक, भोपाल। कोरोना संक्रमण में ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मियों को तनाव से मुक्त रखने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने एक अनूठी पहल की है। मुख्यालय की प्रशिक्षण शाखा के द्वारा मध्य प्रदेश पुलिस के आधिकारिक यूट्यूब चैनल 'पुलिसनामा' को राहत देने वाली खबरों के संवाद का माध्यम बनाया जाएगा। इसमें ड्यूटी के दौरान तनावमुक्त रहने, संक्रमण से बचने के उपाय बताने के साथ ही नौकरी के दौरान हुए मजेदार किस्से सुनाकर पुलिसकर्मियों का मनोरंजन भी किया जाएगा। यह चैनल पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिसकर्मियों में उपजे तनाव को कम करने के लिए शुरू किया गया था।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कई पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहने के दौरान जान गंवा चुके हैं। इंटरनेट मीडिया सहित अन्य माध्यमों से नकारात्मक खबरों का विपरीत असर पुलिसकर्मियों के व्यवहार पर पड़ने की जानकारी अधिकारियों तक पहुंच रही है। ऐसे में पुलिसकर्मियों को सकारात्मकता की ओर ले जाने के उपाय तलाशने की जिम्मेदारी पुलिस की प्रशिक्षण शाखा ने ली है।

ऐसे जारी किए जाएंगे वीडियो

दो-तीन दिन में नए वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिए जाएंगे। प्रमुख रूप से कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी जाएगी। इसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने संबंधी उपाय भी साझा किए जाएंगे। इसके अलावा सकारात्मक बातों से आत्मविश्वास बनाए रखने पर बात होगी। इसमें जीवन प्रबंधन से जुड़े लोगों से चर्चा भी शामिल होगी। मजेदार घटनाओं पर आधारित किस्सागोई के वीडियो भी जारी किए जाएंगे। इसमें वरिष्ठ अधिकारी अपने सेवाकाल के दौरान घटित मजेदार किस्से साझा करेंगे। इसमें किसी व्यक्ति विशेष का नाम नहीं होगा, लेकिन घटनास्थल का जिक्र रहेगा। यह सहज हास्य पैदा करने वाला कार्यक्रम होगा।

प्रशिक्षण शाखा के सहायक पुलिस महानिदेश मलय जैन ने बताया कि तनावपूर्ण माहौल के बीच सकारात्मक संदेश देना आवश्यक है। हमारा उद्देश्य पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को तनाव से मुक्त रखना है।