Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से हवाई उड़ान की सुविधा एक मार्च से होगी शुरू

छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एक मार्च से बिलासपुर एयरपोर्ट से हवाई उड़ान की सुविधा शुरू हो जाएगी। जब हम एयर कनेक्टिविटी देते हैं तो उसके रूट की प्लानिंग करते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 07:11 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से हवाई उड़ान की सुविधा एक मार्च से होगी शुरू
बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़ने जा रहा है। अब एक मार्च से बिलासपुर से उड़ान शुरू हो जाएगी।

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एक मार्च से बिलासपुर एयरपोर्ट से हवाई उड़ान की सुविधा शुरू हो जाएगी। जब हम एयर कनेक्टिविटी देते हैं तो उसके रूट की प्लानिंग करते हैं। हमने नई दिल्ली, प्रयागराज, जबलपुर, भोपाल और बिलासपुर का रूट बनाया है।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री ने कहा- बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़ने जा रहा है

भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पत्रकारों से चर्चा में पुरी ने बिलासपुर से शुरू होने वाली उड़ान सेवा को लेकर कहा कि हमें मालूम चला कि बिलासपुर में आंदोलन चल रहा था। हमें समझ नहीं आया कि ये आंदोलन किस बात के लिए हो रहा है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही आश्वासन दे दिया था। बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़ने जा रहा है। अब एक मार्च से बिलासपुर से उड़ान शुरू हो जाएगी।

पुरी ने मुख्यमंत्री बघेल पर बिलासपुर एयरपोर्ट शुरू करने का श्रेय लेने का लगाया आरोप

पुरी ने कहा कि देश में इंटरनेशनल रूट भी तैयार हो। जैसे यूएस, कनाडा जाने के लिए हमें पहले सिंगापुर या दुबई जाना होता है। हम चाहते हैं कि देश में ही ऐसा रूट बने, जिससे सीधे यूएस या कनाडा की फ्लाइट शुरू हो जाए। पुरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बिलासपुर एयरपोर्ट शुरू करने का श्रेय लेने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल ने मुलाकात की थी और पूरा श्रेय खुद ले लिया। जबकि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और भाजपा सांसद अरुण साव ने बिलासपुर से हवाई सुविधा शुरू करने के लिए प्रस्ताव दिया था।

दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट के निजीकरण से मिले 29 हजार करोड़ विकास कार्य में लग रहे हैं

पुरी ने राहुल गांधी के उस आरोप का भी जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार का बजट पूंजीपतियों का बजट है। पुरी ने कहा कि वर्ष 2006 में जब उनकी सरकार थी, तब दिल्ली और मुंबई के एयरपोर्ट का निजीकरण किया गया। उस निजीकरण से 29 हजार करोड़ रुपये सरकार को मिले, जिसे दूसरे एयरपोर्ट के विकास कार्य में लगाया जा रहा है।

पुरी ने कहा-  निजीकरण में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही

रहा सवाल पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का तो निजीकरण में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। इसमें कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है। यूपीए शासनकाल में एयर इंडिया 60 हजार करोड़ के कर्ज में चली गई। अब इसे लाभ में लाने के मकसद से हम निजीकरण की ओर बढ़ रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री पुरी बोले- राहुल सवाल उठाने के बाद खुद महसूस करते हैं कि गलत सवाल कर दिया

राहुल पर निशाना साधते हुए पुरी ने कहा कि राहुल गांधी जब कोई टिप्पणी करते हैं तो मैं उस पर कोई जवाब नहीं देता। क्योंकि कुछ दिनों बाद राहुल गांधी को खुद लगता है कि उन्होंने गलत सवाल कर दिया था। पुरी ने दावा किया कि जल्द ही किसानों का मुद्दा भी खत्म कर लिया जाएगा। इसे लेकर लगातार बातचीत जारी है। हमारी नियत साफ है, जल्द ही इसका समाधान हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.