Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा- कांग्रेस ने जमात और पीएफआइ के साथ बनाया कट्टरपंथी सिंडिकेट

भाजपा ने कांग्रेस पर जमात और पीएफआइ के साथ मिलकर कट्टरपंथी सिंडिकेट बनाने और चरमपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। जमात को भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर रखा है जबकि पीएफआइ गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 11:56 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 11:56 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा- कांग्रेस ने जमात और पीएफआइ के साथ बनाया कट्टरपंथी सिंडिकेट
नकवी ने तेजस्वी से पूछा क्या राजद भी इस गठजोड़ का हिस्सा है।

नई दिल्ली, पीटीआई भाजपा ने रविवार को कांग्रेस पर जमात-ए-इस्लामी और पीएफआइ के साथ मिलकर कट्टरपंथी सिंडिकेट बनाने और चरमपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। भाजपा ने पूछा कि क्या तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी राजद भी इस गठजोड़ का हिस्सा है।

loksabha election banner

नकवी ने कहा- प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के साथ कांग्रेस का समझौता

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जमात-ए-इस्लामीके राजनीतिक संगठन वेलफेयर पार्टी और पीएफआइ के साथ समझौता किया है। जमात ए इस्लामी को भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर रखा है जबकि पीएफआइ पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश में चले प्रदर्शनों के लिए धन उपलब्ध कराने और अन्य गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप है।

नकवी ने कहा- वायनाड में कांग्रेस से ज्यादा जमात के झंडे दिखाई दे रहे थे

भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे थे तो देश बहुत आश्चर्यचकित था कि कांग्रेस के झंडों से ज्यादा जमात-ए-इस्लामी के झंडे क्यों दिखाई दे रहे थे। काफी लोग आश्चर्यचकित थे कि धर्मनिरपेक्ष पार्टी का कौन सा रेडिकल अलायंस हुआ है।

नकवी ने तेजस्वी से पूछा- क्या राजद भी इस गठजोड़ का हिस्सा है

नकवी ने राजद नेता तेजस्वी यादव से पूछा कि क्या कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का भी जमात-ए-इस्लामी और पीएफआइ के साथ समझौता हुआ है क्योंकि राजद और कांग्रेस बिहार में साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये बात तेजस्वी यादव को बिहार की जनता को स्पष्ट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.