Move to Jagran APP

मांडविया ने की मुख्यमंत्री के साथ कोरोना के हालात की समीक्षा, स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने को दिए 267 करोड़

देश में सामने आ रहे कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में से 50 फीसद से ज्यादा अकेले केरल में मिल रहे हैं। राज्य के गंभीर हालात की समीक्षा करने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मुख्यमंत्री पी. विजयन और स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज के साथ बैठक की।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 09:05 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 09:05 PM (IST)
मांडविया ने की मुख्यमंत्री के साथ कोरोना के हालात की समीक्षा, स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने को दिए 267 करोड़
केरल में मिल रहे हैं देश में कोरोना के कुल संक्रमितों का 50 फीसद से ज्यादा मामले

तिरुअनंतपुरम, प्रेट्र। पिछले कुछ दिनों से देश में सामने आ रहे कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में से 50 फीसद से ज्यादा अकेले केरल में मिल रहे हैं। राज्य के गंभीर हालात की समीक्षा करने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मुख्यमंत्री पी. विजयन और स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज के साथ बैठक की।

loksabha election banner

कोरोना हालात की समीक्षा करने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, संक्रमण रोकने के उपायों की सराहना की

बैठक के बाद राज्य के जन संपर्क विभाग (पीआरडी) ने कहा कि मांडविया ने संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की सराहना की। राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को अति उत्तम करार दिया। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाने के लिए केंद्र ने 267.35 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

मांडविया ने कहा- स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने को केंद्र ने केरल को दिए 267 करोड़

विजयन और वीना जार्ज के साथ बैठक के बारे में मांडविया ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आपात कोरोना पैकेज से राज्य को 267.35 करोड़ रुपये आवंटित करने के अलावा मेडिसिन पूल बनाने के लिए केरल के हर जिले को भी एक-एक करोड़ रुपये देगा। उन्होंने राज्यों को हर तरह की मदद के साथ ही ज्यादा मात्रा में कोरोना रोधी टीके भी मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

देश में कोरोना के 32,937 मामलों के आधे से ज्यादा केरल में

केरल में रविवार को कोरोना के 18,582 नए मामले सामने आए जो देश में दर्ज किए गए 32,937 मामलों के आधे से ज्यादा हैं। राज्य में संक्रमण दर 15.11 दर्ज की गई थी।

मांडविया ने की केरल में टीके की बर्बादी नहीं होने की सराहना

पीआरडी ने कहा कि मांडविया ने राज्य में टीके की बर्बादी नहीं होने की सराहना की और इसे दूसरे राज्यों के लिए उदाहरण करार दिया। पीआरडी के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने भी टीकाकरण में केरल की भूमिका की सराहना की है और उसे दूसरे राज्यों से आगे बताया है। भूषण ने यह भी कहा कि राज्य में कोरोना से मृत्युदर कम है।

मांडविया के साथ कई अधिकारी मौजूद थे

बता दें कि मांडविया के साथ भूषण के अलावा राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक और स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.