UGC NET Exam 2022: यूजीसी-नेट के लिए आनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा 30 मई तक बढ़ाई गई

यूजीसी अध्यक्ष ने कहा यूजीसी-नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 (मर्ज किए गए चक्र) के लिए आनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के संबंध में उम्मीदवारों के अभ्यावेदन के अनुसार जमा करने और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 30 मई 2022 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

Ashisha RajputPublish: Sun, 22 May 2022 07:56 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 07:56 PM (IST)
UGC NET Exam 2022: यूजीसी-नेट के लिए आनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा 30 मई तक बढ़ाई गई

नई दिल्ली, एएनआइ। UGC NET Exam 2022: यूजीसी अध्यक्ष ने रविवार को बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यूजीसी-नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 के लिए आनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा अब बढ़ा दी गई है, जिसके बाद, आनलाइन आवेदन जमा करने और शुल्क भुगतान की नई समय सीमा अब 30 मई, 2022 हो गई है। उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र जमा करने के लिए यूजीसी-नेट की आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in पर जा सकते हैं। यूजीसी अध्यक्ष ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। 

यूजीसी चेयरमैन ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि यूजीसी नेट की दिसंबर 2021 और जून 2022 के संयुक्त सत्र की परीक्षा के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। छात्र अब 30 मई तक आवेदन कर सकेंगे। फिलहाल इसके आवेदन की तारीख 20 मई को ही खत्म हो गई थी। उन्होंने कहा कि आवेदन की तारीख बढ़ाने का यह फैसला छात्रों का मांग के बाद लिया गया है।

यही नहीं राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2022 (UGC NET 2022) के आवेदन पत्र में सुधार की सुविधा को भी शुरू किया है। रिपोर्ट के मुताबिक जिन्‍होंने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन किया है और उनके आवेदन में यदि कोई गलती छूट गई है तो इसमें सुधार के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा।

समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने रविवार को सूचित किया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission, UGC) ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) परीक्षा के लिए फार्म जमा करने की तारीख और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि भी 30 मई तक बढ़ा दी है। यह भी बता दें कि आवेदन पत्र में सुधार केवल आनलाइन ही होंगे। बता दें कि अभी तक UGC NET 2022 परीक्षा की तारीखों को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Edited By Ashisha Rajput

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept