Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय चीन यात्रा का आज दूसरा दिन है। आज फिर पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच मुलाकात होगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 28 Apr 2018 09:29 AM (IST)Updated: Sat, 28 Apr 2018 11:14 AM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

ताजा खबर- फिर मिले मोदी और चिनफिंग, झील किनारे की अहम चर्चा; लंच पर भी होंगे साथ

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय चीन यात्रा का आज दूसरा दिन है। आज फिर पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच मुलाकात होगी। ये अनौपचारिक मुलाकात ईस्ट लेक के किनारे होगी, जहां दोनों नेताओं के बीच टहलते हुए चर्चा होगी। इसके बाद दोनों नेता नाव की सवारी भी करेंगे। इसके अलावा मोदी-चिनफिंग लंच भी एक साथ करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

2- राहुल गांधी पर वंदे मातरम के अपमान का आरोप, वीडियो वायरल, भाजपा ने घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर वंदे मातरम के अपमान का आरोप लगाकर भाजपा ने उन्हें कटघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस की एक रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर तो वायरल हो ही रहा है। कर्नाटक के एक स्थानीय चैनल ने इसे प्रसारित भी कर दिया है। कांग्रेस ने इसे झूठा करार दिया है, लेकिन भाजपा नेताओं ने सवाल उठाया कि क्या राहुल देश को अपनी जागीर समझते हैं?

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

3- छह सौ करोड़ का बैंक घोटाला, बॉम्‍बे स्टॉक एक्सचेंज के अध्यक्ष समेत 15 बैंक अधिकारियों पर केस दर्ज

सीबीआइ ने छह सौ करोड़ रुपये के आइडीबीआइ बैंक घोटाले में बॉम्‍बे स्टॉक एक्सचेंज के अध्यक्ष एस रवि के घर पर छापा मारा। वह बैंक के स्वतंत्र निदेशक भी हैं। उनके अलावा कुछ और अहम अधिकारियों के भी घरों व दफ्तरों को निशाना बनाया गया। सीबीआइ के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि बीएसई की वेबसाइट से पता चला है कि रवि बैंक की ऑडिट कमेटी के प्रमुख भी हैं। इस मामले में रवि समेत 15 बैंक अधिकारियों पर केस दर्ज है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

4- पाकिस्तान ने रक्षा बजट में किया भारी इजाफा, सेना पर खर्च होंगे 11 सौ अरब

पाक सरकार ने 2018-19 के लिए शुक्रवार को संसद में 5661 अरब रुपये का बजट पेश किया। खास बात है कि उसके रक्षा बजट में इस बार दस फीसद की बढ़ोतरी की गई है। पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान रक्षा बजट 999 अरब था, जो इस बार बढ़ाकर 11 सौ अरब कर दिया गया है। इस पैसे का इस्तेमाल पाक अपनी सेना को मजबूत बनाने के साथ पड़ोसी देशों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में करेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

5- फेसबुक ने दी चेतावनी, डेटा लीक जैसी और घटनाएं आ सकती हैं सामने

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने निवेशकों और यूजर्स को आगाह किया है कि भविष्य में डेटा लीक जैसी और भी घटनाएं सामने आ सकती हैं, जिसके लिए उसे पहले से तैयार रहना चाहिए। फेसबुक ने यह जानकारी अमेरिकी सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन की रिपोर्ट में दी है। फेसबुक ने चेतावनी दी है कि अगर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं तो साइट को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

6- कप्तान बदलते ही दिल्ली की बदली तकदीर, कोलकाता के खिलाफ मिली बड़ी जीत
आइपीएल 2018 के 26वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कोलकाता को जीत के लिए 220 रन बनाने थे लेकिन केकेआर 20 ओवर में 9 विकेट पर 164 रन ही बना पाई और उसे 55 रन से हार का सामना करना पड़ा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

7- कठुआ मामले की सीबीआइ से जांच के लिए अड़े लोग, कैंडल मार्च का आयोजन

कठुआ मामले में क्राइम ब्रांच की जांच से असंतुष्ट लोग सीबीआइ या फिर किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराने की मांग पर अडिग हैं। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पूर्व वन मंत्री चौधरी लाल सिंह ने कठुआ स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सीबीआइ से जांच कराने के विषय पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री ने कार्यकर्ताओं को जगह-जगह धरना प्रदर्शन करने के लिए कहा है। सोमवार को शहर में कैंडल मार्च का आयोजन किया जाएगा, जिसमें ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को उपस्थित रहने का आह्वान किया गया है। उधर, सीबीआइ जांच की मांग को लेकर कूटा में जारी आमरण अनशन 28वें दिन भी जारी रहा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

8- प्रवेश पत्र पर छपी गधे की तस्वीर, तो क्या अब गधा बनेगा नायब तहसीलदार!

यह लापरवाही है या कोई शरारत। जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की ओर से एक गधे के नाम से नायब तहसीलदार पद की भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हुआ है। फॉर्म पर गधे की तस्वीर और अन्य जानकारियां भरी हैं। राजस्व विभाग के अंतर्गत नायब तहसीलदारों के चयन के लिए 29 अप्रैल को लिखित परीक्षा होनी है। गधे के नाम पर जारी प्रवेशपत्र फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप पर लगातार वायरल हो रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

9- कैराना चुनाव में गठबंधन की गांठ कसने को बढ़ी कवायद

उत्तर प्रदेश के कैराना संसदीय व नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक दलों में हलचल शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी की सांगठनिक तैयारियां जहां पहले से ही चल रही हैं वहीं समाजवादी पार्टी ने भी चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारने के लिए बांहें चढ़ानी शुरू कर दी हैं। लेकिन राज्य के बाकी सियासी दलों के लिए सपा का पश्चिम में मजबूती से उभरना रास नहीं आएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

10- जेएनयू में फिल्म की स्क्रीनिंग पर विवाद, कई छात्रों को गंभीर चोटें आईं

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शुक्रवार देर शाम को एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान दो छात्र गुट आमने-सामने आ गए। इस विवाद में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जेएनयू में शुक्रवार शाम को विवेकानंद विचार मंच ने इन द नेम ऑफ लव नाम की फिल्म की स्क्रीनिंग रखी थी। मंच के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने के लिए वामपंथी छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने हम पर हमला बोल दिया। जिसमें मंच से जुड़े कई छात्रों को गंभीर चोटें लगी हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.