Move to Jagran APP

तेलंगाना: मकान आवंटित करने के बहाने लोगों से ठगी करने के आरोप में एक टीवी चैनल का चेयरमैन गुथुला प्रशांत गिरफ्तार

तेलंगाना पुलिस ने एक टीवी चैनल के चेयरमैन गुथुला प्रशांत को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 8 फर्जी फ्लैट आवंटन पत्र 8 लाख रुपये और अन्य चीजें जब्त की हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:53 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:53 AM (IST)
तेलंगाना: मकान आवंटित करने के बहाने लोगों से ठगी करने के आरोप में एक टीवी चैनल का चेयरमैन गुथुला प्रशांत गिरफ्तार
तेलंगाना: मकान आवंटित करने के बहाने लोगों से ठगी करने के आरोप में एक टीवी चैनल का चेयरमैन गुथुला प्रशांत गिरफ्तार

तेलंगाना, एएनआइ। राज्य सरकार की डबल बेडरूम फ्लैट्स योजना के तहत मकान आवंटित करने के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में साइबराबाद पुलिस ने एक टीवी चैनल के चेयरमैन गुथुला प्रशांत को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 8 फर्जी फ्लैट आवंटन पत्र 8 लाख रुपये और अन्य चीजें जब्त की हैं।

prime article banner

आठ फर्जी फ्लैट आवंटन पत्र के साथ 8 लाख रुपये जब्त

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के रहने वाले 28 वर्षीय गुथुला प्रशांत के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के पास से आठ फर्जी फ्लैट आवंटन पत्र और अन्य चीजों के साथ 8 लाख रुपये जब्त किए हैं।

लोगों से ऐसे करता था ठगी

पुलिस ने बताया कि आरोपित प्रशांत खुद को निर्दोष लोगों से मिलवाता था और उन्हें यह विश्वास दिलाता था कि तेलंगाना सरकार ने निजामपेट और कैथलपुर में स्थित डबल बेडरूम घरों को मीडिया के लोगों को मंजूरी दे दी है और वह उन्हें मकान आवंटित कर सकता है। 

पुलिस ने बताया कि उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति से 35-40 लोगों के आधार कार्ड, पासपोर्ट आकार के फोटो, वर्तमान पते के वर्तमान बिजली बिल और 1,55,000 से 1,70,000 रुपये की फोटोकॉपी एकत्र की। पुलिस ने कहा कि 10 दिनों के बाद उन्होंने तेलंगाना सरकार के आवास (आरएच एंड सी। ए। 1) विभाग के नाम से फर्जी आवंटन आदेश प्रति दी, जो उनके लैपटॉप पर तैयार की गई थी। उन्होंने बांड पेपर पर रंगीन प्रिंट लिए और उन्हें मेडचल जिले के अनुभाग अधिकारी के रूप में जाली और हस्ताक्षरित किया।

पुलिस ने कहा कि गरीब लोगों का फायदा उठाते हुए, उन्होंने केपीएचबी कॉलोनी, कुकटपल्ली, बाछुपल्ली और मियापुर पुलिस स्टेशन की सीमा से जुड़े 40 लोगों को फर्जी अलॉटमेंट ऑर्डर कॉपी दी, जिससे उन्हें विश्वास हो गया कि वह एक वास्तविक व्यक्ति है। स्थानीय सूत्रों से पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने  बताया कि उसके पास से एक महिंद्रा एक्सयूवी वाहन, एक सैमसंग मोबाइल, एक लेनोवो लैपटॉप, एक एचपी कलर प्रिंटर, आठ नकली 2BHK हाउस अलॉटमेंट लेटर, दो टिकट और 8,00,000 रुपए जब्त किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.