Move to Jagran APP

पीएम मोदी के लिए आएगा 'एयर इंडिया वन', एयरफोर्स वन की तरह होगा हाईटेक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्‍द ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के एयरफोर्स वन विमान की तरह ही हाईटेक विमान में सफर कर सकेंगे। इसका नाम होगा एयर इंडिया वन।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2016 09:47 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 10:06 PM (IST)
पीएम मोदी के लिए आएगा 'एयर इंडिया वन', एयरफोर्स वन की तरह होगा हाईटेक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही अमेरिकी राष्ट्रपति की तरह एयरफोर्स वन में उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए सरकार नए विमान लेगी जो न सिर्फ ओबामा के एयरफोर्स वन की तरह की हाईटेक होंगे बल्कि सभी तरह की सुख सुविधाओं से पूरी तरह से लैस होंगे। अभी तक प्रधानमंत्री अपनी विदेश यात्रा के लिए बाेईंग 747 का इस्तेमाल करते आए हैं। इंडिया टूडे की खबर के मुताबिक सरकार पीएम मोदी की यात्राओ के लिए बोईंग 777-300 खरीदेगी। खबर के मुताबिक इस बात की पुष्टि खुद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने की है।

loksabha election banner

उनका कहना कि इन विमानों को लेकर डील अंतिम पड़ाव में है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दो वर्षों में करीब चालीस देशों की यात्राएं की है। पिछले करीब दो दशकों से प्रधानमंत्री समेत वीवीआईपी लोगों के लिए 747 जंबो जेट का इस्तेमाल उनकी विदेश यात्राओं के लिए होता रहा है। लेकिन अब इसकी जगह सरकार बाेईंग 777 ला रही है। इसका नाम एयर इंडिया वन होगा। प्रधानमंत्री पर हमेशा ही आतंकी हमले की आशंका बनी रहती है। लिहाजा यह एयरक्राफ्ट इस तरह के हमले से बचने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित होगा।

इसरो एक साथ 20 सेटेलाइट प्रक्षेपित कर कल रचेगा इतिहास

कभी भारत की वजह से ही बना था NSG, अब नहीं दे रहे सदस्यता!

डेविड केमरन ने की ईयू में बनेे रहने की अपील कहा- 'Brits don’t quit'

EU के मुद्दे पर ब्रिटेन में दूसरी बार होगा जनमतसंग्रह, जानें इसके कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.