Update रहने के लिए Dainik Jagran को Koo ऐप पर फॉलो करें, साथ में जीतें 200 रुपए का Paytm Voucher

सही ज्ञान को सही जगह से लिया जाए तो खुद के विकास में बहुत ही मदद मिलती है। इसलिए World Business Sports Education Entertainment Lifestyle Automobile Technology से संबंधित सभी खबरों और रोचक स्टोरीज के लिए आप Dainik Jagran को Koo पर जरूर फॉलो करें।

Nitin AroraPublish: Fri, 17 Dec 2021 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 12:22 PM (IST)
Update रहने के लिए Dainik Jagran को Koo ऐप पर फॉलो करें, साथ में जीतें 200 रुपए का Paytm Voucher

खबरों से जुड़े रहना हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर एक दिन खबर न मिले तो ऐसा लगता है कि हम जीवन में पिछड़ रहे हैं और जानकारियों के अभाव से ग्रसित हो रहे हैं। छात्र हो या फिर शिक्षक, ऑफिस में काम करने वाला व्यक्ति हो या फिर बॉस खुद को अपटूडेट रखने के लिए खबरों के साथ बने रहना बहुत ही जरूरी है। आज की दुनिया बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रही है। ऐसे में बात चाहे करियर ग्रोथ की हो या फिर अपना सामान्य ज्ञान बढ़ाने की हर तरह की खबरों के बारे में आपको जानकारी जरूर होनी चाहिए।

आप राजनीति की खबरों से जरूर जुड़े रहते हैं, लेकिन इसके साथ-साथ आपको देश-दुनिया में क्या हो रहा है, इसकी भी आपको जानकारी होनी चाहिए। आपको यह जानकारी होनी चाहिए कि अर्थव्यवस्था में क्या कुछ चल रहा है, टेक्नोलॉजी और ऑटो इंडस्ट्री किस तरह से बदलाव का सामना कर रही है, खेल और मनोजरंजन की दुनिया में क्या हलचल हो रहा है। इसके अलावा, महामारी पर किस तरह की खबरे आ रही हैं आदि के बारे में आप अपने ज्ञान को जरूर बढ़ाएं।

ज्ञान हर जगह मिल रहा है, लेकिन सही ज्ञान को सही जगह से लिया जाए तो खुद के विकास में बहुत ही मदद मिलती है। इसलिए World, Business, Sports, Education, Entertainment, Lifestyle, Automobile, Technology से संबंधित सभी खबरों और रोचक स्टोरीज के लिए आप Dainik Jagran को Koo पर जरूर फॉलो करें। यहां आप खबरों के जरिए खुद को अपडेट रख पाएंगे। इसके साथ-साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर आर्टिकल भी पढ़ पाएंगे।

जागरण ऑनलाइन हिंदी हार्टलैंड में शीर्ष समाचार वेबसाइट में से एक है। यह एक ऐसा मंच है जो यूजर्स को भारतीय भाषाओं (Hindi, Punjabi) में सार्थक कॉन्टेंट प्रदान करता है जो उन्हें बेहतर निर्णय लेने के लिए शिक्षित और सक्षम बनाता है। वहीं बात Koo ऐप की करे तो यह एकमात्र भारतीय माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप है, जहां लोग भारतीय भाषाओं का उपयोग करके अपने विचार साझा करते हैं। यह ऐप बहुत ही कम समय में भारत की आवाज बन चुका है। यह स्वदेशी ऐप कई तरह के फीचर्स के साथ आता है, जिसमें ‘टॉक टू टाइप’ फीचर शामिल है। इसमें आप अपनी भाषा में बोलकर विचार जाहिर कर सकते हैं।

खास बात यह है कि अगर आप Koo प्लैटफॉर्म पर जाकर Dainik Jagran को फॉलो करते हैं, तो आप 200 रुपए का Paytm वाउचर जीत सकते हैं। फॉलो करने के बाद आप अपने Koo अकाउंट पर हैशटैग #KooKiyaKya और “Hello" के साथ कमेंट करें। बता दें कि पहले 50 लोग 200 रुपए वाउचर के हकदार होंगे।

प्रतियोगिता के नियम:

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको हमारी (Dainik Jagran) वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों पर दिए गए निर्देशों को फॉलो करना होगा।

1. प्रतियोगिता 17th Dec 2021 से शुरू होगा।

2. प्रतियोगिता की अंतिम तिथि- 24th Dec 2021 है।

3. प्रतियोगिता में एंट्री की अधिकतम संख्या 1 एक है।

4. प्रतियोगिता से संबंधित सभी मामलों के संबंध में हमारा निर्णय अंतिम होगा और कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

5. प्रतियोगिता के परिणाम प्रतियोगिता की समाप्ति तिथि के बाद 30 दिनों के भीतर हमारे सोशल मीडिया चैनलों पर विजेताओं के नाम घोषित किए जाएंगे। घोषणा में पुरस्कार के विजेता का नाम/सोशल मीडिया हैंडल शामिल किया जाएगा।

6. पुरस्कारों के लिए कोई नकद विकल्प नहीं है। पुरस्कार हस्तांतरणीय नहीं हैं। पुरस्कार उपलब्धता के अधीन हैं, और हम बिना नोटिस दिए किसी भी पुरस्कार को समकक्ष मूल्य के किसी अन्य पुरस्कार से बदलने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

7. 14 दिनों के अंदर पुरस्कार विजेता से संपर्क करने के लिए उचित प्रयास किए जाएंगे, लेकिन अगर विजेता इस समय के भीतर हमारे अधिसूचना प्रयासों का जवाब देने में विफल रहता है या पुरस्कार वितरण के लिए एक पता प्रदान करता है या पात्रता आवश्यकताओं में से किसी को पूरा करने में विफल रहता है या प्रतियोगिता की शर्तों का पालन करने असमर्थ है, हम उस प्रतियोगी को अयोग्य घोषित करने और अगले योग्य प्रतियोगी को पुरस्कार प्रदान करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

लेखक- शक्ति सिंह

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

Edited By Nitin Arora

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept