Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में लक्ष्य हासिल करने के लिए कांग्रेस फिर सदस्यों की संख्या बढ़ाने की कवायद में जुटने को तैयार

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण कांग्रेस छत्तीसगढ़ सहित ज्यादातर राज्यों में पार्टी सदस्यता अभियान शुरू ही नहीं कर पाई। कोरोना की वजह से रुके कामों को गति देने की तैयारी चल रही है। कांग्रेस फिर सदस्यों की संख्या बढ़ाने की कवायद में जुटने की तैयारी में है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 11:01 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में लक्ष्य हासिल करने के लिए कांग्रेस फिर सदस्यों की संख्या बढ़ाने की कवायद में जुटने को तैयार
सोनिया ने कांग्रेस के सदस्यों की संख्या दोगुनी करने के लिए दिया है लक्ष्य।

रायपुर, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के साथ ही जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। राजनीतिक गतिविधियां बढ़ने के साथ ही कोरोना की वजह से रुके कामों को भी गति देने की तैयारी चल रही है। कांग्रेस भी सदस्यों की संख्या बढ़ाने की कवायद में जुटने की तैयारी में है। कोरोना संक्रमण का दौर शुरू होने से पहले कांग्रेस ने प्रदेश में 12 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा था।

loksabha election banner

सोनिया ने कांग्रेस के सदस्यों की संख्या दोगुनी करने के लिए दिया है लक्ष्य

पार्टी नेताओं के अनुसार सितंबर-2019 को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए कहा था। देश में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या दोगुनी करने के लिए सभी राज्यों को सदस्यता दोगुनी करने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण छत्तीसगढ़ सहित ज्यादातर राज्यों में पार्टी सदस्यता अभियान शुरू ही नहीं कर पाई।

छत्तीसगढ़ में अभी छह लाख सदस्य 

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आला नेताओं का दावा है कि प्रदेश में कांग्रेस के लगभग छह लाख सदस्य हैं। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश का पालन करने हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सदस्यों की संख्या 12 लाख पहुंचानी होगी। नेताओं का कहना है कि सदस्यता अभियान शुरू हुआ तो केवल नए सदस्य ही नहीं बनाए जाएंगे। पुराने सदस्यों को अपनी सदस्यता का नवीनीकरण भी करना होगा।

कांग्रेस हाई कमान का निर्देश मिलते ही सदस्यता अभियान शुरू कर दिया जाएगा 

प्रदेश में सदस्यता अभियान को लेकर प्रदेश पार्टी के महामंत्री (संगठन) चंद्रशेखर शुक्ला का कहना है कि सदस्यता अभियान को लेकर हाई कमान से चर्चा की जाएगी। हाई कमान का निर्देश मिलते ही अभियान शुरू कर दिया जाएगा। शुक्ला ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में सदस्यता अभियान शुरू नहीं किया गया।

इंटरनेट मीडिया अभियान से भी बढ़ेंगे कांग्रेस के सदस्य 

कांग्रेस ने इंटरनेट मीडिया में सक्रिय लोगों को भी पार्टी से जोड़ने के लिए अभियान शुरू किया है। इस अभियान से भी कांग्रेस के सदस्य बढ़ेंगे। सोशल मीडिया वॉरियर अभियान से देश में पांच लाख और छत्तीसगढ़ में 11 हजार से अधिक लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.