Move to Jagran APP

सीमा पर भारी गोलीबारी में भारत के हमले में पाकिस्तान सेना के तीन सैनिक मारे गए, कई घायल

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की तीन चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया है। पाक सेना के दो से तीन सैनिक मारे गए हैं जबकि कई के घायल होने की भी सूचना है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 10:45 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 12:14 AM (IST)
सीमा पर भारी गोलीबारी में भारत के हमले में पाकिस्तान सेना के तीन सैनिक मारे गए, कई घायल
सीमा पर भारी गोलीबारी में भारत के हमले में पाकिस्तान सेना के तीन सैनिक मारे गए, कई घायल

राजौरी, जेएनएन। पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की तीन चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया है। पाक सेना के दो से तीन सैनिक मारे गए हैं, जबकि कई के घायल होने की भी सूचना है।

prime article banner

नियंत्रण रेखा से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा तक की भारी गोलाबारी

पाक सेना ने सुबह करीब छह बजे मनकोट और मेंढर सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना की तीन चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया। पाकिस्तानी सेना के दो से तीन सैनिकों को मार गिराया और कई घायल हो गए। मारे गए एक पाकिस्तानी सैनिक की पहचान सिपाही वाजिद अली के रूप में हुई है।

इसके बावजूद पाक सेना रुक-रुक कर गोलाबारी करती रही। पाक सेना पुंछ जिले के विभिन्न सेक्टरों में गत एक माह से गोलाबारी कर आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराने का प्रयास कर रही है, जिसे सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवान नाकाम बना रहे हैं।

पाक रेंजर्स ने की मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी

पाक रेंजर्स ने सोमवार की रात भी अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के मनयारी व पानसर गांवों में मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जो मंगलवार सुबह तक रुक-रुक कर जारी रही। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाक रेंजरों ने 82 एमएम के गोले बरसाए, जो मनयारी गांव से सटे खेतों में गिरे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.