Move to Jagran APP

दिल्ली में हमले की फिराक में आतंकी संगठन, RAW और सेना के मुख्यालय को उड़ाने की रच रहे साजिश

JuD और LeT आतंकी समूहों का नेतृत्व मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद कर रहा है। जो कि अब दिल्ली स्थित RAW और भारतीय सेना के मुख्यालय को उड़ाने की साजिश रच रहा है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:45 PM (IST)
दिल्ली में हमले की फिराक में आतंकी संगठन, RAW और सेना के मुख्यालय को उड़ाने की रच रहे साजिश
दिल्ली में हमले की फिराक में आतंकी संगठन, RAW और सेना के मुख्यालय को उड़ाने की रच रहे साजिश

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों जमात उद दावा (JuD) और लश्कर ए तैयबा (LeT) ने भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) और भारतीय सेना के दिल्ली स्थित कार्यालयों पर हमला करने की साजिश रची है।

loksabha election banner

हाल में मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, जमात उद दावा और लश्कर ए तैयबा अक्टूबर के आखिर में रॉ और सेना कार्यालयों पर हमले करने की साजिश रच रहे हें। सूत्रों ने बताया कि आतंकी पुलिसकर्मियों के रिहायशी इलाकों के साथ-साथ पुलिस और अर्धसैनिक बलों के कार्यालयों पर भी हमलों की तैयारी में हैं।

इस खुफिया अलर्ट का विवरण सुरक्षा बलों को उपलब्ध करा दिया गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही इस खुफिया जानकारी के संदर्भ में उचित कदम भी उठाए जा रहे हैं।

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स में पाक को लगा गहरा धक्का

यह खुफिया जानकारी ऐसे समय मिली है जब फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) में पाकिस्तान को गहरा धक्का लगा है। FATF के एशिया पैसिफिक ग्रुप (APG) ने हाल ही में कहा है कि पाकिस्तान ने 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और लश्कर ए तैयबा, जमात उद दावा, फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन और अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े अन्य आतंकियों के खिलाफ यूएनएससीआर-1267 की शर्तो को पूरी तरह लागू करने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए हैं।

'म्यूच्यूअल इवैल्यूएशन रिपोर्ट ऑफ पाकिस्तान' शीर्षक से अपनी रिपोर्ट में एपीजी ने इस्लामाबाद से मनी लांड्रिंग या आतंकियों के वित्त पोषण के खतरों की पहचान और मूल्यांकन करने को कहा था। इसमें पाकिस्तान में संचालित हो रहे आतंकी संगठनों से जुड़े खतरे भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: POK में हालात खराब, सुरक्षाबलों ने किया पत्रकारों पर हमला, देखें विरोध-प्रदर्शन का ये Video

यह भी पढ़ें: देखिए पाकिस्तानी सिंगर का ड्रामा, आत्मघाती वेस्ट पहन दे रही पीएम मोदी को धमकी, यूजर्स बोले- ये तो...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.