Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर ने कहा, यज्ञ करने से हिंदुस्तान को छू नहीं पाएगी कोरोना की तीसरी लहर

मध्य प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि यज्ञ चिकित्सा करने से कोरोना की तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू भी नहीं पाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए यज्ञ कर उसमें दो-दो आहूति सभी डालें।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 10:47 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 10:47 AM (IST)
मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर ने कहा, यज्ञ करने से हिंदुस्तान को छू नहीं पाएगी कोरोना की तीसरी लहर
यज्ञ करने से कोरोना से निपटा जा सकता है : उषा ठाकुर

इंदौर, एएनआइ। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। केंद्र और राज्य सरकारें निरंतर कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए नए-नए कदम उठा रही है लेकिन उसका कुछ खास असर होता नजर नहीं आ रहा है। हालांकि कई राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन और सख्ती के कारण मामूली सुधार जरूर हुआ है। इस बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि यज्ञ चिकित्सा करने से कोरोना की तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू भी नहीं पाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए यज्ञ कर उसमें दो-दो आहूति सभी डालें।

loksabha election banner

बता दें कि मौजूदा समय में भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। वहीं, कोरोना की तीसरी लहर की भी चेतावनी दी गई है, जो बच्चों पर खासतौर पर हमला करेगी। दूसरी लहर ने युवाओं पर वार किया है।

इंदौर में एक COVID केयर सेंटर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, मंत्री ने कहा, 'पर्यावरण की शुद्धि के लिए, चार दिनों तक यज्ञ करें। यह यज्ञ चिकित्सा है। पहले के समय में, हमारे पूर्वज महामारी से छुटकारा पाने के लिए यज्ञ चिकित्सा करते थे। आइए हम सभी पर्यावरण को शुद्ध करें, COVID की तीसरी लहर भी भारत को छू नहीं सकेगी।'

उन्होंने कहा, 'विशेषज्ञों के अनुसार, तीसरी लहर बच्चों पर सबसे पहले हमला करेगी। इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है। हम महामारी को सफलतापूर्वक पार कर लेंगे।'

केंद्र के शीर्ष स्वास्थ्य सलाहकार ने दी थी चेतावनी

केंद्र के शीर्ष स्वास्थ्य सलाहकार विजय राघवन ने चतावनी दी थी कि देश में कोरोना की तीसरी लहर जरूर आएगी। हालांकि इसके साथ उन्होंने यह भी कहा था कि यदि सावधानी बरती गई तो यह हर जगह नहीं आएगी। महामारी के देश के तमाम हिस्सों में अलग-अलग पीक देखने केंद्र सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार विजय राघवन ने कहा कि अगर सावधानी बरती जाए तो हम महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने से रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सभी सावधानी बरतें और गाइडलाइंस को फॉलो करें तो शायद कुछ ही जगहों पर कोरोना की तीसरी लहर आएगी या फिर कहीं भी नहीं आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.