Move to Jagran APP

कोरोना के खौफ से ट्रेनों में घट गई यात्रियों की संख्या, संक्रमण के कारण लोग नहीं कर रहे यात्रा

संक्रमण के डर से यात्री बुकिंग काउंटर पर नहीं पहुंच रहे हैं। वहीं कई अपनी यात्राएं टाल भी रहे हैं। दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में सबसे अधिक कमी आई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 11:26 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 11:26 PM (IST)
कोरोना के खौफ से ट्रेनों में घट गई यात्रियों की संख्या, संक्रमण के कारण लोग नहीं कर रहे यात्रा
कोरोना के खौफ से ट्रेनों में घट गई यात्रियों की संख्या, संक्रमण के कारण लोग नहीं कर रहे यात्रा

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के खौफ से ट्रेन यात्रियों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। संक्रमण से बचने के लिए यात्री अपनी यात्राएं रद कर रहे हैं। पहले जहां बुकिंग काउंटर पर टिकट लेने के लिए यात्रियों को लंबी कतार लगानी पड़ रही थी, अब आसानी से टिकट मिल रहा है।

loksabha election banner

संक्रमण के डर से यात्री बुकिंग काउंटर पर नहीं पहुंच रहे हैं। वहीं कई अपनी यात्राएं टाल भी रहे हैं। दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में सबसे अधिक कमी आई है। शुक्रवार को भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या बेहद कम रही। ट्रेनों में यात्री कोरोना संक्रमण की ही चर्चा में मशगूल दिखे।

फिरोजपुर डीआरएम आफिस से मिले आंकड़ों के मुताबिक 3 से लेकर 12 मार्च तक ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में एकाएक गिरावट आई। इस दौरान कुल ढाई लाख के करीब मुसाफिरों की संख्या में कमी आई है। 3 मार्च के दिन आरक्षण और जनरल टिकट पर ट्रेनों में सफर करने वाले मुसाफिरों की संख्या जहां 70 हजार के लगभग थी।

वहीं 12 मार्च तक कम होकर यह 58 हजार तक रह गई है। जिन रेलवे स्टेशनों में मुसाफिरों की संख्या कम आ रही है, उनमें फिरोजपुर मंडल के अधीन जम्मू, पठानकोट, उधमपुर, लुधियाना, अमृतसर, पठानकोट, फिरोजपुर, जालंधर सिटी, जालंधर कैंट, ब्यास, फगवाड़ा और कटड़ा वैष्णो देवी शामिल हैं।

बता दें कि कोरोना के कारण देश में दो मौत हो चुकी है। पहली मौत कर्नाटक के रहनेवाले की हुई वहीं दूसरी मौत दिल्‍ली की एक महिला हुई है। देश के कई 11 राज्‍यों में स्‍कूल, कॉलेज एवं सिनेमाघरों को बंद करने का निर्देश राज्‍य सरकार ने दिया है। कई राज्‍यों में मॉल्‍स भी बंद करने का निर्देश दिया गया है। हर राज्‍य अपने-अपने तरीके से एहतियातन कदम उठा रहा है। ऐसे में लोग बाहर कम ही निकल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.