Move to Jagran APP

कर्नाटक में किसानों का प्रदर्शन आठवें दिन भी जारी, कावेरी नदी से पानी उपलब्‍ध कराने की मांग

कर्नाटक के मांड्या में किसानों ने अपनी फसलों को सूखे से बचाने के लिए नहरों में कावेरी और हेमवती नदी का पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर आज आठवें दिन भी अपना प्रदर्शन जारी रखा।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 11:20 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 11:31 AM (IST)
कर्नाटक में किसानों का प्रदर्शन आठवें दिन भी जारी, कावेरी नदी से पानी उपलब्‍ध कराने की मांग
कर्नाटक में किसानों का प्रदर्शन आठवें दिन भी जारी, कावेरी नदी से पानी उपलब्‍ध कराने की मांग

बेंगलुरू, एएनआइ। कर्नाटक (Karnataka) के मांड्या (Mandya) में किसानों का प्रदर्शन आठवें दिन भी जारी है। किसान अपनी फसलों को सूखे से बचाने के लिए नहरों में कावेरी (Cauvery) और हेमवती नदी (Hemavati) का पानी छोड़े जाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) पहले ही हाथ खड़े कर चुके हैं। उनका कहना है कि इस मामले में केंद्र सरकार ही निर्देश जारी कर सकती है, मेरे हाथ में कुछ भी नहीं हैं।  

loksabha election banner

बता दें कि कर्नाटक में किसानों ने मंगलवार को राज्य सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की कार को रोककर विरोध जताया था। डीके शिवकुमार ने किसानों के मामले को कमेटी के सामने उठाने का वादा किया था। राज्य के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर (G Parameshwara) ने भी सोमवार को प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात की थी।  

किसानों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शन के मामले में मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी ने बीते दिनों कहा था कि केंद्र सरकार ने कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) का गठन किया है। उन्‍होंने दलील दी है कि प्राधिकरण ने कर्नाटक सरकार को 9-टीएमसी पानी तमिलनाडु को देने का निर्देश दिया है। इसकी वजह से बेंगलुरू समेत कई गांवों में जलसंकट गहरा गया है। अब इस मामले में केंद्र सरकार ही सीडब्ल्यूएमए को नए सिरे से निर्देश जारी कर सकती है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.