Move to Jagran APP

अनंतनाग में तीन आतंकियों ने कारोबारी के मालवाहक वाहन को रोका, सामान में लगाई आग

तीन आतंकियों ने शनिवार को अनंतनाग के बूमिनाबाद (Buminabad) में एक लोडेड वाहन को रोक दिया और उसमें लदे सामान को आग के हवाले कर दिया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 08:58 AM (IST)
अनंतनाग में तीन आतंकियों ने कारोबारी के मालवाहक वाहन को रोका, सामान में लगाई आग
अनंतनाग में तीन आतंकियों ने कारोबारी के मालवाहक वाहन को रोका, सामान में लगाई आग

अनंतनाग, एएनआइ। जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षा बलों की चौकसी के आगे बेदम आतंकियों ने अब आम लोगों, करोबारियों को डराना शुरू किया है। बीते कुछ दिनों से आतंकी कारोबारियों को धमकियां दे रहे हैं एवं उनके वाहनों को निशाना बना रहे हैं। इसी कोशिश में तीन आतंकियों ने शनिवार को यहां ब्यूमिनाबाद (Buminabad) में एक लोडेड वाहन को रोक दिया और उसमें लदे सामान को आग के हवाले कर दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना शाम तीन बजकर 45 मिनट पर हुई।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस वाहन में सेब के लिए लकड़ी और अन्‍य पैकिंग के सामान लदे थे। बता दें कि आम लोगों द्वारा अपने फरमानों को नकारे जाने से हताश आतंकियों ने कल ही अनंतनाग में जिला उपायुक्त कार्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें एक पुलिस कांस्‍टेबल समेत 10 लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा अनंतनाग में ही आतंकियों ने कोकेरनाग क्षेत्र में एक नागरिक को गोली मारी थी। इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने जिला उपायुक्त कार्यालय परिसर के अलावा आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया। हालांकि, अभी तक किसी आतंकी के पकड़ में आने की बात सामने नहीं आई है।

दरअसल, भारत सरकार द्वारा अनुच्‍छेद-370 को हटाए जाने और लोगों की ओर से इस कदम के साथ खड़े होने के कारण पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों में बेचैनी है। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर में एकबार फ‍िर आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए खुफिया एजेंसी आईएसआई को सक्रिय कर दिया है। यही नहीं पाकिस्‍तानी फौज खुद भी आतंकियों को सीमा पार से घुसपैठ कराने की कोशिशों में लगी हुई है। यही वजह है कि वह लगातार सीज फायर का उल्‍लंघन कर रही है। हालांकि, भारतीय बलों की चौकसी के कारण पाकिस्‍तानी फौज के मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठनों में भी इस बात को लेकर काफी बेचैनी है। उक्‍त हमले इसी बात की ओर इशारा करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.