Move to Jagran APP

बड़गाम में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला, तीन जवान जख्‍मी, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन

कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकियों के हमले में तीन सीआरपीएफ जवान घायल हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 06:54 AM (IST)
बड़गाम में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला, तीन जवान जख्‍मी, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन
बड़गाम में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला, तीन जवान जख्‍मी, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन

श्रीनगर, जेएनएन। मध्‍य कश्मीर के बड़गाम जिले में शुक्रवार शाम को आतंकियों के हमले में तीन सीआरपीएफ जवान घायल हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है। कश्मीर में एक हफ्ते में सीआरपीएफ पर यह दूसरा हमला है। बताया जाता है कि आतंकी मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। सीआरपीएफ प्रवक्ता ने बताया कि ग्रेनेड हमले में घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर है।

loksabha election banner

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, शाम करीब साढ़े पांच बजे बड़गाम के दुनीवारा में सीआरपीएफ के शिविर पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान महेश चंद, प्रकाश राव और के. सिरनु जख्मी हो गए। शिविर में मौजूद अन्य जवानों ने तुरंत घायल जवानों को वहां से सुरक्षित जगह पहुंचाने का काम किया। हमले के बाद आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया गया है।

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की संख्या दो थी और वह एक मोटरसाइकिल पर आए थे। उन्होंने मोटरसाइकिल को रोके बिना ही शिविर के मुख्य गेट पर ग्रेनेड फेंके। इससे पहले 18 अप्रैल को सोपोर में सीआरपीएफ पर आतंकी हमले में तीन जवान शहीद और दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गौर करने वाली बात यह है कि बीते एक हफ्ते से कश्‍मीर में आतंकियों की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। आतंकी आए दिन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

बीती रात दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को अपहृत कर लिया था। हालांकि सुरक्षाबलों ने कुछ घंटे में पुलिसकर्मी को छुड़ा लिया। पुलिसकर्मी एसडीपीओ जाकुरा के एस्कॉर्ट दस्ते में तैनात था और फिलहाल छुट्टी पर घर आया था। कश्मीर में पिछले दस दिनों में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर पांच बार हमला किया है। हाल ही में आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए थे जबकि दो घायल हो गए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.