Move to Jagran APP

TSRTC बस हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, सरकार के साथ विलय की मांग

मजदूर संघ के महासचिव ने कहा कि राज्य सरकार ने आरटीसी (RTC) को अपने साथ मिलाने का वादा किया था लेकिन अब हमें परेशान किया जा रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 04:58 PM (IST)
TSRTC बस हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, सरकार के साथ विलय की मांग
TSRTC बस हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, सरकार के साथ विलय की मांग

तेलंगाना, एएनआइ। सरकार के साथ विलय की मांग कर रहे तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (Telangana State Road Transport Corporation) के श्रमिकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल रविवार को दूसरे दिन भी जारी रही।

loksabha election banner

एएनआई से बात करते हुए मजदूर संघ के महासचिव (General secretary of Mazdoor Union) के हनुमंत मुदिराज ने कहा कि राज्य सरकार ने आरटीसी (RTC) को अपने साथ मिलाने का वादा किया था, लेकिन अब हमें परेशान किया जा रहा है। सभी 50 हजार कर्मचारी दूसरे दिन की अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

नए कर्मचारियों की नहीं हुई भर्ती

मुदिराज ने कहा कि सत्ता में आने के बाद के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार ने एक भी बेड़ा नहीं खरीदा और न ही नए कर्मचारियों की भर्ती ही की। इसके अलावां उन्होंने टैक्स भी बढ़ा दिया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर एक बैठक करने जा रहे हैं। अगर हमारे पक्ष में कोई फैसला नहीं आया तो हम और भी बड़ा आंदोलन करेंगे।

हड़ताल से लोगों को परेशानी

टीएसआरटीसी कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद हैदराबाद के मीरपेट मेट्रो स्टेशन पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली।

हमारी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं

टीएसआरटीसी (TSRTC) कर्मिका परिषद के राज्य महासचिव बी यदागिरी ने कहा कि महिलाओं, स्वतंत्रता सेनानियों और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को नि: शुल्क बस पास दिए जा रहे हैं, लेकिन हमारे लिए धन की प्रतिपूर्ति नहीं की गई थी, इसलिए हम नुकसान उठा रहे हैं। हम चाहते हैं कि इसे सरकार में विलय कर दिया जाए।

एक कर्मचारी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister Y S Jagan Mohan Reddy) ने पहले ही अपनी सरकार के दायरे में आरटीसी को ला दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.