Move to Jagran APP

तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के 41 नए मामले दर्ज, राज्य में 34 मौतों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा हजार के पार

तेलंगाना में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए हैं। अब राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 1592 पहुंच गया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 07:31 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 07:31 AM (IST)
तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के 41 नए मामले दर्ज, राज्य में 34 मौतों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा हजार के पार
तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के 41 नए मामले दर्ज, राज्य में 34 मौतों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा हजार के पार

हैदराबाद, एएनआइ। कोरोना का कहर लॉकडाउन के चौथे चरण में भी लगातार जारी है। अब तेलंगाना में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए हैं। अब राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 1,592 पहुंच गया है। वहीं अगर मरनेवाले लोगों की संख्या की बात करें तो यहां पर 34 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अबतक यहां पर 1002 ठीक मरीज ठीक हो गए हैं। 

loksabha election banner

इस वक्त देश बेहद ही नाजुक स्थिति से गुजर रहा है। इस वक्त देश में कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 3 हजार के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन का एलान करना पड़ा। वर्तमान में कोरोना का चौथा चरण चल रहा है। चौथे चरण का आज दूसरा दिन है। देशभर में नए-दिशा निर्देशों के साथ नए लॉकडाउन को लागू किया गया है। 

भारत में लगाए गए लॉकडाउन के बाद से सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। ऐसे में सभी लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने घरों में ही रहें। ताकी इस संक्रमण का प्रसार तेजी से ना फैलै। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। देश में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले आए हैं। देश ही नहीं बल्कि ये वायरस पूरी दुनिया में फैल चुका है। कोरोना संकट में 200 से ज्यादा लोग परेशान है। इस वायरस से सबसे ज्यादा मौतें अकेले सबसे ताकतवर देश अमेरिका में हुई हैं। 80 हजार से ज्यादा मौतें अकेले यूएस में हुई है। इसके अलावा स्पेन और इटली इश वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.