This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

तेलंगाना में बाढ़: राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्करों से की अपील, राहत व बचाव कार्यों में करें हर संभव मदद

पिछले कई दिनों से तेलंगाना में हो रही बारिश के कारण यहां के कई गांव पूरी तरह से पानी में डूब चुके हैं। बाढ़ के कारण घरों में फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरफ की टीम को लगाया गया है।

Monika MinalFri, 23 Jul 2021 11:58 AM (IST)
तेलंगाना में बाढ़: राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्करों से की अपील, राहत व बचाव कार्यों में करें हर संभव मदद

  नई दिल्ली, एएनआइ। तेलंगाना (Telangana) में भारी बारिश के कारण बाढ़ (Flood) के हालात हैं। इसके मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य में पार्टी वर्करों से हर संभव मदद मुहैया कराने की अपील की है। वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ' मैं तेलंगाना के भाई और बहनों के साथ हूं।मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे राहत और बचाव अभियान में हर संभव मदद करें। अभी भी वहां भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है इसलिए कृपया ध्यान रखें और सुरक्षित रहें।'

पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण कई गांव पूरी तरह से पानी में डूब चुके हैं। बाढ़ के कारण घरों में फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरफ की टीम को लगाया गया है। कुमुराम भीम, जगतियाल, वारंगल में रेड अलर्ट है वहीं राज्य के नौ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी की गई है। गुरुवार को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने चीफ सेक्रेटरी सोमेश कुमार को निर्मल टाउन में एनडीआरएफ टीमों को तैनात करने का निर्देश दिया था।एनडीआरएफ ने आज निजामाबाद जिले के सावेल गांव में बाढ़ के कारण वृद्धाश्रम में फंसे सात लोगों को बचाया। बता दें कि मौसम विभाग ने अभी कई दिन और बारिश के चेतावनी जारी कर दी है। तेलंगाना का निर्मल शहर तो पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है।

भारत के मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को तेलंगाना के 12 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। तेलंगाना में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश के कारण निर्मल, आदिलाबाद और निजामाबाद जिले के गांव बाढ़ की चपेट में हैं। शहर में घरों के अंदर तक पानी पहुंच गया है। निचले इलाकों में तो ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह पानी में डूब चुके हैं। बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर प्रभावित इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

Edited By: Monika Minal

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner