Move to Jagran APP

जनवितरण प्रणाली के तहत रखे गए चावल की हो रही थी तस्‍करी, दो वाहन जब्‍त

चावल की तस्‍करी कर रहे वाहनों को पुलिस ने जब्‍त कर लिया है। लेकिन मौके फरार होने में ड्राइवर सफल रहे।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:13 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 12:31 PM (IST)
जनवितरण प्रणाली के तहत रखे गए चावल की हो रही थी तस्‍करी, दो वाहन जब्‍त
जनवितरण प्रणाली के तहत रखे गए चावल की हो रही थी तस्‍करी, दो वाहन जब्‍त

गुंटूर, एएनआइ। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तडेपल्‍ली में चावल की तस्‍करी (Smuggling) करने वाले दो वाहनों को बुधवार को जब्‍त कर लिया गया। यहां कि पुलिस की एक टीम ने एक लॉरी और एक कार जब्‍त कर लिया। पुलिस के अनुसार, वाहनों के चालक मौके से फरार होने में सफल रहे।

loksabha election banner

जन वितरण प्रणाली (PDS) के लिए रखे गए थे चावल 

जन वितरण प्रणाली (PDS) योजना के तहत चावल की बोरियों का भंडारण किया गया था ताकि इसे लोगों में वितरित किया जा सके। ये चावल बांटे जाने थे। यह जानकारी तडेपल्‍ली सर्किल इंस्‍पेक्‍टर अंकम राव (Ankam Rao) ने दी। राव ने बताया, जन वितरण प्रणाली के तहत रखे गए चावलों को वितरित किया जाना था। लेकिन अवैध तरीके से इसे विजयवाड़ा से गुंटूर जिले के मंगलागिरी के चावल मिल (Rice Mill) में ले जाया जा रहा था। यह तस्‍करी एक लॉरी और एक टाटा सुमो (Tata Sumo) के जरिए की जा रही थी।

चार लोग हुए गिरफ्तार  

पुलिस ने वाहन की जांच की और ड्राइवर द्वारा दी गई जानकारियों के आधार पर पुलिस की टीम मंगलागिरी पहुंच गई। राव ने बताया, 'इस प्रक्रिया में 14 टन और 8 क्विंटल चावल को जब्‍त किया गया।' मिल के मालिक समेत कुल चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लॉरी चालक मौके से फरार होने में कामयाब रहा।

मामला दर्ज

लॉरी में तीन नंबर प्‍लेट लगे थे हमने तस्‍करी के लिए इस्‍तेमाल होने वाले कार व लॉरी दोनों को जब्‍त कर लिया। राव ने आगे बताया, 'चावल के विक्रेता और मिल के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।' पुलिस ने आवश्‍यक माल अधिनियम के धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।'

यह भी पढ़ें:  विशेष शाखा की रिपोर्ट के बाद खनन विभाग रेस, बालू भंडारण की सूची तलब 

यह भी पढ़ें:   कोलकाता में छह किलो नशीले पदार्थ के साथ तीन लोग गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.