Move to Jagran APP

'भारतीय नौकरानी के हाथ काटने की घटना को बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता'

सऊदी अरब में एक व्यक्ति ने काम दिलाने के लिए बुलाई गई भारतीय नौकरानी का हाथ काटे जाने का मामला अब राजनैतिक मामला बन चुका हैं। इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्विटर के जरिए विरोध जताया।

By Test1 Test1Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 08:23 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 10:46 AM (IST)
'भारतीय नौकरानी के हाथ काटने की घटना को बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता'

नई दिल्ली। सऊदी अरब में एक भारतीय नौकरानी का हाथ काटे जाने की घटना को केंद्रीय विदेश मंत्री ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इसको बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। यह किसी को भी स्वीकार्य नहीं है। इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्विटर के जरिए विरोध जताया। इसके अलावा उन्होंने सउदी अरब में मक्का में हुए हादसे के दौरान मारे गए भारतीयों की जानकारी भी अपने ट्वीट के द्वारा दी है। उन्होंने लिखा है कि भारतीयों की मदद के लिए जल्द ही केंद्रीय मंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह वहां जाएंगे।

loksabha election banner

इसके अलावा सऊदी अरब में जिस तरह बेरहमी के साथ भारतीय नौकरानी कस्तूरी मुनिरतनम के साथ व्यवहार किया गया, उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस मामले को उन्होंने सऊदी अरब के दूतावास के समक्ष उठाने की बात उठाने और इसके लिए सख्त कदम उठाने की भी बात कही है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि जहां तक पीड़िता को लेकर सवाल है, तो हम उसके साथ लगातार संपर्क में बने हुए है।

कस्तूरी की चेन्नई में रहने वाली बहन ने सांसद कनीमोझी को पत्र लिखकर इस मामले में अपनी बहन की रक्षा करने और उसको इलाज के लिए तुरंत भारत वापस लाने की अपील की है। इस घटना पर खुद सांसद ने भी केंद्रीय विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।

इसके अलावा भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से हाल में हज यात्रा के दौरान हुई भगदड़ में ताजा रिपोर्ट पेश की गई है, जिसमें मृतकों की संख्या 101 बताई गई है। इस मामले पर गौर करें तो पहले इसमें 32 लोगों को मृत्य घोषित किया गया था।

आपको बता दें कि सऊदी अरब में एक व्यक्ति ने काम दिलाने के लिए बुलाई गई 55 वर्षीय भारतीय नौकरानी कस्तूरी मुनिरतनम का हाथ काट डाला था। इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भारत ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करने की मांग की है।घटना को लेकर पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया है कि प्रताड़ना और यातना से बचने का प्रयास करने पर नौकरी देने वाले ने दाहिना हाथ काट डाला। इस घटना के बाद मेरी बहन गिर प़़डी और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आई।महिला का इलाज रियाद के अस्पताल में चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.