Move to Jagran APP

Rhea Chakraborty Arrested: ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

Rhea Chakraborty Arrest News रिया को उसकी वाट्सएप चैट से मिली जानकारियों और उससे पहले गिरफ्तार किए गए लोगों के बयानों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 08:41 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 07:36 AM (IST)
Rhea Chakraborty Arrested: ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
Rhea Chakraborty Arrested: ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

राज्य ब्यूरो, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मंगलवार को सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध हालात में मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। रिया इस मामले में गिरफ्तार होने वाली 10वीं आरोपित हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किए जाने पर कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

loksabha election banner

एनसीबी ने मंगलवार को रिया से लगातार तीसरे दिन करीब पांच घंटे तक पूछताछ की और उसके बाद दोपहर करीब 3.30 बजे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए एनसीबी के उपनिदेशक (ऑपरेशंस) केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि रिया के परिवार को गिरफ्तारी की सूचना दे दी गई है। रिया को उसकी वाट्सएप चैट से मिली जानकारियों और पूर्व में गिरफ्तार किए गए लोगों के बयानों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने कोर्ट में पेशी के दौरान रिया को अपनी हिरासत में देने की मांग नहीं की। इसका कारण बताते हुए एनसीबी के उपमहानिदेशक अशोक जैन ने कहा कि हमने उसे पर्याप्त सुबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया है। पिछले कुछ दिनों में उससे पर्याप्त पूछताछ की जा चुकी है। इसलिए अब और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

कई और लोग फंस सकते हैं शिकंजे में

सूत्रों के अनुसार, एनसीबी अधिकारियों को इस मामले में अब तक गिरफ्तार लोगों से मुंबई के ड्रग सिंडीकेट से जुड़े कई और लोगों के बारे में पता चला है। रिया इस मामले में भी मुख्य आरोपित है। माना जा रहा है कि अब एनसीबी इस नई दिशा में भी जल्द ही अपनी कार्रवाई शुरू कर सकती है।

ड्रग सिंडीकेट में शामिल होने का आरोप

रिया से पहले इस मामले में नौ लोग और गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें रिया के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सुशांत के एक अन्य घरेलू सहायक दीपेश सावंत के अलावा ड्रग के धंधे में लिप्त छह खुदरा व्यापारी (ड्रग पेडलर्स) शामिल हैं। शौविक, सैमुअल और दीपेश की तरह रिया को भी एनडीपीएस एक्ट की धाराओं 20बी, 27ए, 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया गया है। रिया पर नशीले पदार्थो की की खरीद-फरोख्त यानी ड्रग सिंडीकेट में शामिल होने के आरोप है।

कभी-कभार ड्रग्स लेने की बात स्वीकारी

रिया ने एनसीबी को बताया कि सुशांत 2016 से ही ड्रग ले रहे थे और वह सुशांत के लिए ही ड्रग्स मंगाती रही हैं। रिया एनसीबी के सामने यह स्वीकर कर चुकी है कि उसने पार्टियों में कभी-कभार शौकिया तौर पर ड्रग्स या शराब का सेवन किया है, लेकिन वह इसकी आदी नहीं हैं। रिया यह भी स्वीकार कर चुकी हैं कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने का भुगतान करती थीं। एनसीबी को इन भुगतानों के इलेक्ट्रॉनिक सुबूत भी मिल चुके हैं जो रिया के खिलाफ हैं।

रिया के जरिए सुशांत तक ऐसे पहुंचता था ड्रग

एनसीबी की रिमांड कॉपी में कहा गया है कि शौविक के जरिए रिया तक ड्रग्‍स आते थे। ड्रग पेडलर सुशांत के स्‍टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को ड्रग सौंपते थे जो बाद में रिया के जरिए सुशांत तक पहुंचते थे। रिया के जरिए ड्रग पेडलर को पेमेंट करवाया जाता था, जिसके लिए पैसे सुशांत देते थे। कॉपी में यह भी कहा गया है कि रिया ने जांच में सहयोग किया है। शौविक, सैमुअल, दीपेश के पास से कोई ड्रग्‍स नहीं मिले हैं। शौविक चक्रवर्ती द्वारा अब्‍दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा के जरिए ड्रग फैसिलिटेट किया जाता था। सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत इस ड्रग को पेडलर्स से लेते थे। रिया और सुशांत इसके लिए पेमेंट देखते थे।

पैसों के लेन-देन में रिया और सुशांत की भागीदारी

एनसीबी ने रिमांड कॉपी में लिखा है कि शौविक या रिया चक्रवर्ती ने ड्रग्‍स सीधे तौर पर नहीं खरीदा। दोनों ड्रग्‍स मुहैया करवाने में जरूर भागीदार थे। रिमांड कॉपी में एनसीबी ने लिखा है कि ड्रग्‍स के लिए पैसों के लेन-देन में रिया और सुशांत की भागीदारी थी। वह शौविक, सैमुअल और दीपेश को ड्रग्‍स लेने के लिए निर्देश देती थीं। पैसों का लेन-देन देखती थीं।

यह भी देखें: Rhea Chakraborty ने सुशांत की बहन के खिलाफ दर्ज कराई FIR, बहन Shweta ने दिया करारा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.