Move to Jagran APP

एसिड अटैक पीड़िता शबनम की सुरक्षा को लेकर SC सख्त, कहा- SSP होंगे जिम्मेदार

हलाला, बहुविवाह और तीन तलाक का विरोध करने वाली रानी शबनम को सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश जारी किया है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 12:23 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 12:28 PM (IST)
एसिड अटैक पीड़िता शबनम की सुरक्षा को लेकर SC सख्त, कहा- SSP होंगे जिम्मेदार
एसिड अटैक पीड़िता शबनम की सुरक्षा को लेकर SC सख्त, कहा- SSP होंगे जिम्मेदार

नई दिल्ली (जेएनएन)। हलाला, बहुविवाह और तीन तलाक का विरोध करने वाली शबनम को सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है। निकाह- हलाला केस में शिकायतकर्ताओं में से एक शबनम की सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उनकी (शबनम) की सुरक्षा के लिए बुलंदशहर के एसएसपी जिम्मेदार होंगे। बता दें कि हाल ही में शबनम पर एसिड से हमला हुआ था।

loksabha election banner

बता दें कि शबनम ने बुलंदशहर में अपने ऊपर हुए एसिड अटैक के बाद सुरक्षा की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। शबनम ने अपनी याचिका में कहा है कि उसे उचित सुरक्षा के साथ ही तेजाब हमले से जुड़ी चिकित्सा सुविधाएं भी मुहैया कराई जाए। बता दें कि शबनम पर उसके देवर और एक अन्य व्यक्ति ने तेजाब से हमला किया था। शबनम फिलहाल अस्पताल में भर्ती है।

गौरतलब है कि हलाला के खिलाफ जंग लड़ रही तीन तलाक पीड़िता शबनम रानी दिल्ली की रहने वाली है और ससुराल बुलंदशहर के अगौता थाना क्षेत्र के जौलीगढ़ में है। दिल्ली निवासी शबनम का विवाह जौलीगढ़ में मुजम्मिल से हुआ था। शबनम के तीन बच्चे हैं। मुजम्मिल ने शबनम को तीन तलाक दे दिया है। तीन तलाक के बाद शबनम को अपने देवर से हलाला करने का फरमान सुनाया गया था। शबनम ने हलाला और बहु विवाह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर की हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.