Move to Jagran APP

सुप्रीम कोर्ट के सभी जज और उनके परिवार के सदस्य कल से लगवाएंगे कोरोना का टीका

Covid 19 Vaccination सोमवार से आमजन के लिए टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी के बीच सुप्रीम कोर्ट के सभी जज और उनके परिवार के सदस्य मंगलवार से कोरोना का टीका लगवाएंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 05:32 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट के सभी जज और उनके परिवार के सदस्य कल से लगवाएंगे कोरोना का टीका
देश में 16 जनवरी से शुरू हुआ है कोरोना का टीकाकरण

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में तेजी के साथ कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है। सोमवार से आमजन के लिए टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी के बीच सुप्रीम कोर्ट के सभी जज और उनके परिवार के सदस्य मंगलवार से कोरोना का टीका लगवाएंगे। कल से शुरू होने वाले अभियान में वैक्सीन के लिए पात्र लोगों में न्यायाधीशों और सेवानिवृत्त न्यायाधीशों के परिवार भी शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने अदालत परिसर में एक टीकाकरण सुविधा की व्यवस्था की है। न्यायाधीशों और उनके परिवारों के पास सर्वोच्च न्यायालय परिसर या सरकार द्वारा सूचीबद्ध किसी भी अस्पताल में जाकर कोरोना का टीका लगवाने का भी विकल्प है।

prime article banner

अधिक जानकारी देते हुए सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने कहा कि टीकाकरण की लागत केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार ही होगी। प्राइवेट अस्पताल में कोरोना के टीके के एक डोज का चार्ज 250 रुपये रहेगा।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि न्यायाधीशों के पास यह चुनने का विकल्प नहीं होगा कि वे कौन सा वैक्सीन लगवाना चाहते हैं। मालूम हो कि भारत बायोटेक की कोवाक्सिन और कोवीशील्ड जिसे ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका एवं सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा बनाया गया है।

पीएम मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स में जाकर कोरोना का टीका लगवाया है। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी कोरोना का टीका लगवाया है। वहीं, पीएम मोदी ने टीका लगवाने की तस्वीर भी ट्विटर पर पोस्ट की है। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं। एक साथ हम सब मिलकर भारत को कोरोन मुक्त बनाएं।

गौरतलब है कि आज देश में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया है।  60 से ऊपर बुजुर्ग और जो 45 और उससे अधिक गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग हैं उन्हें कोरोना की वैक्सीन लगवाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.