Move to Jagran APP

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों के हाल पर 3 हफ्ते में जवाब देने को कहा

सुप्रीम कोर्ट प्रवासी मजदूरों को लेकर सुनवाई। पूर्व आदेश की देख रेख को राज्य सरकारों से मांगा गया जवाब।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 12:55 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 04:35 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों के हाल पर 3 हफ्ते में जवाब देने को कहा
सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों के हाल पर 3 हफ्ते में जवाब देने को कहा

नई दिल्ली, एएनआइ। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवासी मजदूरों के संबंध में सुनवाई की। इस दौरान शीर्ष अदालत ने राज्य सरकारों से लॉकडाउन के बाद देश भर में प्रवासी मजदूरों के हाल जानना चाहे। कोर्ट ने प्रवासी मजदूरों के मद्देनजर उनको होने वाले हानि और कठिनाइयों के संबंध में जारी किए गए पूर्व निर्देशों के अनुपालन के संबंध में जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। अदालत द्वारा राज्य सरकारों को 3 सप्ताह का समय दिया गया है। बता दें कि पहले प्रवासी मजदूरों को उनके घर और फिर उनके काम को लेकर सुप्रीम कोर्ट का पूरा दखल रहा है। हालांकि, देश में कोरोना वायरस का दौर अभी भी पूरे जोर पर है। 

loksabha election banner

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 55 हजार से अधिक मामले आए हैं। इसके साथ देश में कोरोना का आंकड़ा 16 लाख पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय(Union Health and Welfare Ministry) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 55,079 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना के कारण 779 लोगों की मौत हुई हैं।

हालांकि देश में कोरोना के मामले जितनी तेजी से बढ़ रहे हैं उसके साथ ही ठीक हुए मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। देश में अब तक साढ़े दस लाख से अधिक लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों पर अगर गौर करें तो देश में फिलहाल कोरोना वायरस के अब तक कुल 16 लाख 38 हजार 871 मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में फिलहाल 5 लाख 45 हजार 318 एक्टिव केस हैं, वहीं देश में कोरोना से अब तक 10 लाख 57 हजार 806 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक कुल मौत का आंकड़ा 35,747 तक जा पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.