Move to Jagran APP

गृह मंत्रालय ने दी रिपोर्ट, जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में आई कमी

2016 में पत्थरबाजी की 2808 घटनाएं सामने आईं जबकि 2017 में अबतक 664 घटनाएं हुई हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 18 Jul 2017 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 05:42 PM (IST)
गृह मंत्रालय ने दी रिपोर्ट, जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में आई कमी
गृह मंत्रालय ने दी रिपोर्ट, जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में आई कमी

नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं पर लगाम लगी है। आएदिन होने वाली पत्थरबाजी की घटनाएं अब कम हो गई हैं। गृह मंत्रालय ने लोकसभा को दी गई रिपोर्ट में लिखा है कि जम्मू-कश्मीर में 2016 के मुकाबले जुलाई 2017 तक पत्थरबाजी में कमी आई है। रिपोर्ट में यह भी आंकड़े दिए गए हैं कि 2017 में 9 जुलाई तक आतंकी घटनाओं में 38 सुरक्षाकर्मी और 12 नागरिकों की मौत हुई है। 95 आतंकी मारे गए हैं। 2016 में पत्थरबाजी की 2808 घटनाएं सामने आईं जबकि 2017 में अबतक 664 घटनाएं हुई हैं।

loksabha election banner

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पाकिस्तानी सेना और वहां की ख़ुफ़िया ऐजेंसी ISI सीमा पार से लगातार घुसपैठ कराने की कोशिश में लगी है। गृह मंत्रालय ने अपने लिखित जवाब में लोकसभा में जानकारी देते हुए कहा है कि इस साल जनवरी से लेकर जून तक आतंकवादी घुसपैठ के प्रयास पिछले साल की अपेक्षा काफी बढ़ें हैं।

बता दें कि गृह मंत्रालय का लिखित बयान कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिखित सवाल पर आया है। इस वर्ष जनवरी माह से जून माह तक आतंकियों ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के कुल 42 प्रयास किये गए जबकि 2016 में जनवरी से जून तक नियंत्रण रेखा पर आतंकियों ने 19 बार घुसपैठ का प्रयास किया था।

यह भी पढ़ेंः भारत पाक के बीच फायरिंग जारी, अनिश्‍चितकाल के लिए बंद किए गए स्‍कूल

यह भी पढ़ेंः सावधान! सेना ने ड्रोन से देखा मानव श्रृंखला के पीछे खड़े हैं 3000 चीनी सैनिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.