Move to Jagran APP

अब CISF करेगी जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा, जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन का बड़ा फैसला

DSP Davinder Singh की गिरफ्तारी के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने जम्मू और श्रीनगर के हवाईअड्डों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल CISF के हवाले करने का आदेश दिया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 01:03 PM (IST)
अब CISF करेगी जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा, जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन का बड़ा फैसला
अब CISF करेगी जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा, जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन का बड़ा फैसला

नई दिल्‍ली, एएनआइ। डीएसपी देवेंद्र सिंह Davinder Singh की गिरफ्तारी के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने जम्मू और श्रीनगर के हवाईअड्डों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल CISF के हवाले करने का आदेश दिया है। जम्मू कश्मीर के गृह विभाग की ओर से पुलिस महानिदेशक को जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों ही अति संवेदनशील एयरपोर्टों  की सुरक्षा 31 जनवरी तक सीआईएसएफ को सौंप दी जानी चाहिए। 

loksabha election banner

बता दें कि जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा का दायित्व अभी तक सीआरपीएफ CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस Jammu and Kashmir Police के पास था लेकिन बुधवार को जारी नए आदेश के बाद अब राज्‍य के इन दोनों हवाईअड्डों पर सुरक्षा की तस्‍वीर बदली नजर आएगी। जारी आदेश में कहा गया है कि हाल ही में डीएसपी एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी देवेंद्र सिंह Davinder Singh की गिरफ्तारी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। 

बता दें कि डीएसपी दविंदर सिंह Davinder Singh को आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दविंदर सिंह डीएसपी हवाईअड्डा सुरक्षा के तौर पर तैनात था। उसे शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों नवीद बाबा, आतिफ और आतंकी संगठनों के लिए कथित तौर पर काम कर रहे एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया था। 

इस बीच सूत्रों ने बताया कि आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह DSP Devinder Singh का बादामी बाग स्थित सैन्य छावनी से सटा निर्माणाधीन बंगला अब निशाने पर आ गया है। प्रशासन ने नियमों का उल्लंघन कर बनाए गए इस बंगले के बड़े हिस्से को गिराने की तैयारी कर ली है। यही नहीं कैंटोनमेंट बोर्ड भी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर रहा है। छावनी की सुरक्षा के लिए बनाया निगरानी बंकर इस बंगले की दीवार के साथ लगा है। 

बता दें कि डीएसपी देविंदर सिंह को जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस प्रशासन ने बर्खास्त कर दिया है। यही नहीं उसको दिया गया शेरे-कश्मीर पुलिस मेडल भी वापस ले लिया गया है। देविंदर को यह पुरस्कार पुलवामा पुलिस लाइन पर 25-26 अगस्त 2017 को हुए आतंकी हमले के बाद आतंकरोधी अभियान चलाने में वीरता के लिए दिया गया था। राज्य सरकार ने 2018 को गणतंत्र दिवस पर उसको सम्‍मानित किया था। इससे पहले भी देविंदर आतंकियों की मदद करने के आरोप में निलंबित किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.