Move to Jagran APP

हमारी सरकार लंगड़ी नहीं, स्थिर है और चलती रहेगी: कमलनाथ

श्रीलंकाई तमिल मुद्दे पर द्रमुक द्वारा संप्रग सरकार से समर्थन वापसी के बाद बुधवार को संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार लंगड़ी नहीं हैं। हमारी सरकार स्थिर है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी। वहीं वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा कि श्रीलंकाई तमिल मामले में सरकार संयुक्त राष्ट्र में संशोधन प्रस्ताव लाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संसद में प्रस्ताव लाने के लिए सभी दलों से बातचीत जारी है। उम्मीद है जल्द ही कुछ न कुछ हल निकल आएगा। हालांकि सूत्रों का कहना है कि विपक्ष और कुछ सहयोगियों की असहमति के कारण सरकार संसद में प्रस्ताव नहीं लाना चाहती है।

By Edited By: Published: Wed, 20 Mar 2013 10:51 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2013 12:44 PM (IST)
हमारी सरकार लंगड़ी नहीं, स्थिर है और चलती रहेगी: कमलनाथ

नई दिल्ली। श्रीलंकाई तमिल मुद्दे पर द्रमुक द्वारा यूपीए सरकार से समर्थन वापसी के बाद बुधवार को संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार लंगड़ी नहीं हैं। हमारी सरकार स्थिर है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी। वहीं, वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा कि श्रीलंकाई तमिल मामले में सरकार संयुक्त राष्ट्र में संशोधन प्रस्ताव लाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संसद में प्रस्ताव लाने के लिए सभी दलों से बातचीत जारी है। उम्मीद है जल्द ही कुछ न कुछ हल निकल आएगा। हालांकि सूत्रों का कहना है कि विपक्ष और कुछ सहयोगियों की असहमति के कारण सरकार संसद में प्रस्ताव नहीं लाना चाहती है।

loksabha election banner

संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ और सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी के साथ प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि ने श्रीलंकाई तमिलों के मसले पर प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी थी। इस मसले पर सरकार का रुख बताने के लिए वे गुलाम नबी आजाद और एके एंटनी के साथ चैन्नई में करुणानिधि से मिले थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की भावना के अनुरूप हमने द्रमुक के प्रमुख के समक्ष अपने बातें रखी थीं। गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने कल कहा था कि वह संयुक्त राष्ट्र में श्रीलंका के खिलाफ कड़ा प्रस्ताव लाए जाने के पक्ष में हैं।

संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि संसद में प्रस्ताव लाने के लिए विभिन्न दलों से बातचीत जारी है। उम्मीद है जल्द ही सहमति बन जाएगी। एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि द्रमुक के समर्थन वापसी के बावजूद संप्रग सरकार लंगड़ी नहीं है। सरकार बिल्कुल स्थिर है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

उधर, सूत्रों ने दावा किया है कि सरकार संसद में किसी भी तरह का प्रस्ताव लाना नहीं चाहती है। सरकार की प्रमुख सहयोगी एनसीपी के मुखिया शरद पवार के हवाले से यह कहा जा रहा है कि वह इसके खिलाफ है।

गौरतलब है कि करुणानिधि ने श्रीलंकाई तमिलों के मुद्दे पर यूएन और संसद में प्रस्ताव पास कराने पर असहमति के कारण ही सरकार से समर्थन वापस लिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.