Move to Jagran APP

मुंबई में भारी बारिश से रनवे पर फिसला ‘स्पाइसजेट’ का विमान, मुख्‍य रनवे अस्थाई रूप से बंद

भारी बारिश के कारण जयपुर से आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का विमान एसजी-6237 (SpiceJet SG 6237) मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai Airport) के मुख्य रनवे से फिसलकर नीचे उतर गया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 09:36 AM (IST)
मुंबई में भारी बारिश से रनवे पर फिसला ‘स्पाइसजेट’ का विमान, मुख्‍य रनवे अस्थाई रूप से बंद
मुंबई में भारी बारिश से रनवे पर फिसला ‘स्पाइसजेट’ का विमान, मुख्‍य रनवे अस्थाई रूप से बंद

मुंबई, एजेंसी। मुंबई में सोमवार से हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण जयपुर से आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का विमान एसजी-6237 (SpiceJet SG 6237) मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai Airport) के मुख्य रनवे से फिसलकर नीचे उतर गया। सोमवार रात करीब पौने बारह बजे हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। मुख्य रनवे को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। हवाई अड्डे के दूसरे रनवे से विमानों का परिचालन जारी है। 

loksabha election banner

मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण मुंबई में 54 उड़ानों को नजदीकी हवाई अड्डों पर डाइवर्ट कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सियोल से आ रहे कोरियन एयर के विमान केई-655 को अहमदाबाद, फ्रैंकफर्ट से आ रहे लुफ्थांसा के विमान एलएच-756 और बैंकाक से आ रहे एयर इंडिया के विमान एआई-331 को भी अन्य हवाई अड्डों की ओर डाइवर्ट किया गया। 

अभी कल ही कोझीकोड एयरपोर्ट (Kozhikode Airpor) पर एक विमान का पिछला हिस्‍सा रनवे से टकरा गया। गनीमत यह रही की विमान किसी बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। एयर इंडिया एक्‍सप्रेस IX 382 (Air India Express IX 382) नाम की यह फ्लाइट दमन (Dammam) से कोझीकोड आ रही थी। हालांकि, पायलट विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने में सफल रहा। विमान में 180 लोग सवार थे।

इससे पहले रविवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस का IX384 विमान (IX384 Air India Express) रनवे से फिसल गया था। यह विमान ने दुबई से मैंगलोर आ रहा था। इस विमान में 186 यात्री और 6 क्रू मैंबर सवार थे। ये सभी लोग सुरक्षित हैं। माना जा रहा है कि रनवे का गीला होने और हवा की गति तेज होने के कारण विमान रनवे से फिसल गया था। मैंगलोर एयरपोर्ट देश के उन तीन एयरपोर्ट में से एक है, जहां रनवे ऊंचाई पर है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.