Move to Jagran APP

जॉब छूटने से सब्जी बेचने को मजबूर महिला को सोनू सूद ने दिया ये ऑफर

नॉवेल कोरोना वायरस के कारण जारी महामारी से दुनिया भर की आर्थिक व्यवस्था चरमराई हुई है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 07:45 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 07:45 AM (IST)
जॉब छूटने से सब्जी बेचने को मजबूर महिला को सोनू सूद ने दिया ये ऑफर
जॉब छूटने से सब्जी बेचने को मजबूर महिला को सोनू सूद ने दिया ये ऑफर

हैदराबाद, एएनआइ। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने मानवता बरकरार रखते हुए 28 वर्षीय युवती को जॉब का ऑफर दिया। दरअसल, कोविड-19 के कारण युवती की नौकरी छूट गई और वह हैदराबाद में सब्जी बेचने को मजबूर है। हैदराबाद निवासी उनादादी शारदा (Unadadi Sharada) मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थी लेकिन महामारी के कारण उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा और अब वह सब्जी बेचने को मजबूर है।

loksabha election banner

एएनआइ से फोन पर बात करते हुए शारदा ने कहा, 'मैं पहले मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण जारी मुश्किल हालातों में मेरी नौकरी छीन गई तब मैंने जीविका के लिए सब्जी बेचना शुरू किया। हाल में ही बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने मुझे फोन किया और नौकरी की पेशकश की। मेरा इंटरव्यू हुआ है और जल्द ही रिजल्ट भी आ जाएगा।'  

शारदा ने आगे कहा, 'यह बहुत अच्छी पहल है लेकिन महाामारी के कारण इस संकट में कईयों की नौकरी चली गई है, मैं चाहती हूं की उनकी तरह और भी लोग आगे आएं और दूसरे युवाओं की मदद करें।' अभिनेता ने दिहाड़ी मजदूरों, प्रवासी श्रमिकों, महामारी में फंसे विद्यार्थियों समेत कईयों की मदद की है। 

महामारी का बुरा प्रभाव दुनिया की अर्थव्यवस्था पर पड़ा है। संक्रमण को रोकने के लिए देश में 24 मार्च से ही लॉकडाउन लगा दिया गया था। इसके बाद तमाम फैक्ट्रियां, कारखाने, मॉल, दुकानों आदि को बंद कर दिया गया था। इसके कारण आमदनी ठप हो गई और कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई। ऐसी भी खबरें हैं कि कर्मचारियों को बिना वेतन अवकाश दिया जा रहा है, नौकरियों से निकाले जाने के अलावा जिनकी नौकरी बची भी तो उनकी सैलरी में कटौती की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घर वापसी में मदद के अलावा किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों की वतन वापसी के लिए चार्टर्ड उड़ान का उन्होंने इंतजाम कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.